कोविड-19 जांच से बचने के लिए लोग अपना रहे यह खास तरीका, आप भी रह जाएंगे हैरान

जानिए क्यों कर्नाटक का चक्कर लगा रहे लोग

By: Santosh kumar Pandey

Updated: 30 Nov 2020, 02:55 PM IST

बेंगलूरु. कोविड -19 (Covid-19) की दूसरी लहर के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) द्वारा घोषित किए गए नए यात्रा नियमों के तहत जांच से बचने के लिए कई लोग अनूठा तरीका निकाल लिए हैं। अब वे महाराष्ट्र तक पहुंचने के लिए एक कर्नाटक का चक्कर लगा रहे हैं।

मालूम हो कि दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और गोवा (Delhi, Rajasthan, Gujarat and Goa ) जैसे कोविड के अधिक मामलों वाले राज्यों से महाराष्ट्र में प्रवेश करने वाले लोगों को हवाई अड्डों, रेलवे स्टेशनों और राज्य की सीमाओं पर आरटी-पीसीआर नकारात्मक रिपोर्ट (RT-PCR negative report) दिखाने की आवश्यकता होती है। ऐसा नहीं होने पर उनका तत्काल परीक्षण किया जा रहा है।

इससे बचने के लिए गोवा के लोग अब कर्नाटक का चक्कर लगा रहे हैं। गोवा के कई लोग बेलगावी, हुब्बल्ली और मेंगलूरु के हवाई अड्डों तक सडक़ मार्ग से यात्रा कर रहे हैं, जहां से वे मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य स्थानों के लिए उड़ान भरते हैं।
अगर वे सीधे महाराष्ट्र के लिए उड़ान भरते हैं, तो उन्हें यात्रा नियमों का पालना करना होगा, लेकिन अगर वे कर्नाटक से उड़ान भरते हैं तो यह लागू नहीं होता है।

यात्रियों की बोर्डिंग उड़ानों के यात्रा रिकॉर्ड का ट्रैक नहीं

हुब्बल्ली हवाई अड्डे के निदेशक प्रमोद कुमार ठाकरे ने कहा कि वे अपने हवाई अड्डे पर यात्रियों की बोर्डिंग उड़ानों के यात्रा रिकॉर्ड का ट्रैक नहीं रखते हैं और कहा कि उन्हें यह जांचने की जरूरत है कि क्या महाराष्ट्र में यातायात हाल ही में बढ़ा है। लेकिन निजी एयरलाइंस के सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि पिछले कुछ दिनों में यहां से महाराष्ट्र जाने वालों की संख्या बढ़ी है।

Corona virus COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned