scriptPeople find it difficult to agree what BJP minister said | Prime Minister Narendra Modi News: किसी के गले नहीं उतर रही भाजपा के मंत्री की यह बात | Patrika News

Prime Minister Narendra Modi News: किसी के गले नहीं उतर रही भाजपा के मंत्री की यह बात

कहा, Prime Minister Narendra Modi will create 50 new states

बैंगलोर

Published: June 23, 2022 08:32:39 pm

बेंगलूरु. यूं तो राजनेताओं की अनर्गल बातचीत कोई नई बात नहीं है लेकिन कभी-कभी वे कुछ ऐसी बयानबाजी कर जाते हैं जो लोगों के गले नहीं उतरती, यानी कि जिस पर यकीन करना मुश्किल होता है। भाजपा के एक मंत्री ने ऐसी ही बात कहकर हलचल मचा दी है। कर्नाटक के खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले और वन मंत्री उमेश कत्ती ने कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद भारत में 50 नए राज्य होंगे।
katti.jpg
उत्तर कर्नाटक को अलग राज्य का दर्जा देने के मुखर समर्थक मंत्री उमेश कत्ती ने कहा कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद कर्नाटक को दो भागों में विभाजित किया जाएगा और देश में 50 नए राज्य होंगे। कत्ती यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी दावा कर दिया कि इस मुद्दे पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहल करेंगे।
बेलगावी बार एसोसिएशन के एक कार्यक्रम दिया गया मंत्री का यह बयान चर्चा में है। उनके भाषण का एक वीडियो अब वायरल हो गया है।
मंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया पर एक बहस चल रही है कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद देश में 50 से अधिक राज्यों का गठन किया जाएगा। यह तय है कि पूरे कर्नाटक में फैली आबादी के आधार पर उत्तर कर्नाटक भी एक अलग राज्य बन जाएगा। 2024 के चुनाव के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद नए राज्य बनाएंगे। महाराष्ट्र तीन, कर्नाटक दो और उत्तर प्रदेश चार राज्य बन जाएगा।
मंत्री का कहना था कि बेंगलूरु शहर में भीड़भाड़ बढ़ रही है। ट्रैफिक जाम में लोगों को घंटों बिताने पड़ते हैं। कई इलाकों में पानी की आपूर्ति की कमी है। उन्होंने लोगों से उत्तरी कर्नाटक राज्य की मांग के लिए हाथ मिलाने का आग्रह करते हुए कहा कि उत्तर कर्नाटक में अपार संभावनाएं हैं।
पहले भी कर चुके हैं मांग
हुक्केरी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले कत्ती ने पूर्व में भी उत्तरी कर्नाटक के लिए अलग राज्य की मांग की थी जिसकी वजह से सत्तारूढ़ भाजपा को राजनीतिक परेशानी का सामना करना पड़ा था। 2019 में कत्ती ने तत्कालीन मुख्यमंत्री बी एस येडियूरप्पा से उत्तर कर्नाटक को अलग राज्य का दर्जा देने की मांग की थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लानMaharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्चPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिजMumbai News Live Updates: अजीत पवार बोले- MVA के पास अभी भी बहुमत, उद्धव ठाकरे से मिलने शाम 6.30 बजे मातोश्री जाएंगे एनसीपी नेताMaharashtra Political Crisis: शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के तेवर सख्त, बोले-फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे, बागियों से बातचीत का निकल गया वक्तMaharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने उद्धव सरकार पर कसा तंज, बोले-ये लोग आपस में झगड़ कर खुद गिरा लेंगे सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.