scriptबेंगलूरु के लोग मांग रहे विधायक -सांसदों का इस्तीफा | People of Bangalore are demanding Resignation of MLA -MPs | Patrika News

बेंगलूरु के लोग मांग रहे विधायक -सांसदों का इस्तीफा

locationबैंगलोरPublished: Oct 19, 2019 12:35:30 am

Submitted by:

Priyadarshan Sharma

People of Bangalore are demanding Resignation of MLA -MPs
जर्जर ढ़ांचागत सुविधाओं से परेशान नागरिकों का प्रदर्शन

,

Protest

बेंगलूरु. आइटी हब महादेवपुरा इलाके में ढांचागत सुविधाओं को उन्नत करने की मांग को लेकर शुक्रवार को मारथहल्ली में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया। सडक़, पेयजल, स्ट्रीट लाइट आदि की बदहाल स्थिति और ट्रैफिक समस्या से जूझते लोगों ने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारियों का कहना था कि सीज्ञी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने शहर के आइटी सेक्टर के इलाकों की उपेक्षा कर रखी है। न तो सडक़ों की हालत सुधरी है ना ही नियमित पेयजल आपूर्ति होती है। यातायात जाम का विकराल रूप हर दिन बढ़ता जा रहा है लेकिन किसी निर्वाचित जन प्रतिनिधि को इन समस्याओं के निराकरण की कोई चिंता नहीं है। इसलिए ऐसे निर्वाचित पार्षदों, विधायकों और सांसदों को इस्तीफा दे देना चाहिए।
सिटिजन ऑफ कोलेक्टिव वाइटफील्ड राइजिंग के बैनर तले जुटे प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मुद्दा यह नहीं है कि निर्वाचित जन प्रतिनिधि किस दल से संबंधित हैं बल्कि हर दल से निर्वाचित प्रतिनिधियों ने जन समस्याओं के निराकरण में उदासीनता बरत रखी है। स्थानीय लोगों की ओर से बार बार की जा रही शिकायतों के बाद भी निर्वाचित प्रतिनिधियों ने गंभीरता नहीं दिखाई है।
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बीबीएमपी को महादेवपुरा जोन से सर्वाधिक राजस्व आता है लेकिन सबसे कम विकास कार्य इसी जोन में हुआ है। उन्होंने गैरजिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की और महादेवपुरा के सर्वांगीण विकास के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने दावा कि क्षेत्र के करीब 1500 लोग प्रदर्शन में शमिल रहे।
विधायक का पिछली सरकारों पर दोषरोपण
राज्य में वर्ष 2008 से निर्वाचित दो सरकारों ने महादेवपुरा क्षेत्र के विकास की अनदेखी की। कांग्रेस और गठबंधन सरकार के दौरान महादेवपुरा के लिए पर्याप्त फंड आवंटन नहीं हुआ है और ना ही सरकार ने विकास योजनाएं क्रियान्वित की। इसी के परिणाम स्वरूप कई योजनाएं आज तक रुकी हुई हैं। राज्य में येडियूरप्पा के मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले दो महीनों में महादेवपुरा के विकास के लिए 470 करोड़ रुपए जारी किए गए हैं।
अरविंद लिम्बावली, भाजपा विधायक, महादेवपुरा
बेंगलूरु के लोग मांग रहे विधायक -सांसदों का इस्तीफा
2015 में भी किया था प्रदर्शन
महादेवपुरा जोन के नागरिकों ने 2015 में भी विकास कार्यों की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। लेकिन, नजीता कुछ नहीं निकला। यहां तक कि पिछले कुछ वर्षों में वाइटफील्ड, वरतूर, महादेवपुरा, आइटीपीएल, मारथहल्ली आदि क्षेत्रों की जनसंख्या बढ़ गई लेकिन सडक़ें तथा अन्य सुविधाओं में कोई बदलाव नहीं आया। विशेषकर नए बसे इलाकों में कई जगहों पर आज पक्की सडक़ें नहीं बनी है।
तीन दिन पहले बाल बाल बचे 36 छात्र
प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने कहा कि विकास कार्यों की अनदेखी के कारण ही तीन दिन पहले ३६ विद्यार्थियों की जान बाल बाल बची। वरतूर-गुंजूर रोड से गुजर रही एक बस पर पेड़ गिरने से 36 बच्चों की जान पर बन आई थी। बाद में पता चला कि जलबोर्ड ने सडक़ पर पाइपलाइन बिछाने के लिए खुदाई की थी जिससे पेड़ की जड़ें क्षतिग्रस्त हो गई थी और पेड़ उखड़ गया। इसी वजह से प्रदर्शन में बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थी भी शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो