scriptकर्नाटक में 18 साल से अधिक के लोगों को कल से लगेगा कोरोना का टीका | People over 18 years of age will get corona vaccine in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक में 18 साल से अधिक के लोगों को कल से लगेगा कोरोना का टीका

locationबैंगलोरPublished: May 09, 2021 04:25:08 pm

इन अस्पतालों में होगा टीकाकरण

shivaji_nagar_05.jpg

,,

बेंगलूरु. बेंगलूरु में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को सोमवार से कोरोना का टीका (vaccination) लगेगा। इस दौरान अधिकांश प्रमुख सरकारी अस्पताल 18-44 आयु वर्ग के लोगों को नि:शुल्क में टीकाकरण करेंगे।

टीके केवल उन लोगों को उपलब्ध कराए जाएंगे जिन्होंने कोविन पोर्टल (CoWIN portal) पर पंजीकरण किया है। किसी भी केन्द्र में वॉक-इन पंजीकरण की अनुमति नहीं है।
बेंगलूरु में टीकाकरण अभियान के इस चरण को शुरू करने वाले केंद्रों में केसी जनरल अस्पताल, जयनगर जनरल अस्पताल, सर सी.वी.रामन जनरल अस्पताल, सरकारी मेडिकल कॉलेज, ईएसआई अस्पताल और निम्हांस शामिल हैं। राज्य के अन्य जिलों में जिला अस्पतालों, सरकारी मेडिकल कॉलेजों और सभी तालुक अस्पतालों में टीकाकरण प्रदान किया जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने कहा कि भविष्य में कोविड के टीकों का स्टॉक बढऩे के बाद राज्य सरकार टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार जल्द से जल्द प्रत्येक नागरिक को टीका लगाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है और टीकों की आपूर्ति को सुरक्षित बनाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।
मंत्री ने कहा कि मैं सभी नागरिकों, विशेष रूप से युवाओं से आग्रह करता हूं कि अपनी बारी का इंतजार करें और सरकार सुनिश्चित करेगी कि सभी को कोविड की खुराक मिले।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने पहले से ही कोविशील्ड की 2 करोड़ खुराक और कोवैक्सीन की 1 करोड़ खुराक 18-45 वर्ष के आयु वर्ग के टीकाकरण के लिए आर्डर कर चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो