आरवी रोड से बोम्मसंद्र के बीच पेड़ काटने की अनुमति

यहां मेट्रो मार्ग के लिए बड़ी संख्या में पेड़ काटने जरूरी थे।

By: Ram Naresh Gautam

Published: 15 Nov 2018, 05:45 PM IST

बेंगलूरु. नम्मा मेट्रो के दूसरे चरण में आरवी रोड-बोम्मसंद्र रोड पर निर्माण कार्र्य में रुकावट बने पेड़ काटने की अनुमति मिल गई है।

बृहद बेंगलूरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) के वन विभाग के सहायक वन अधिकारी सत्य नारायण ने बताया कि यहां मेट्रो मार्ग के लिए बड़ी संख्या में पेड़ काटने जरूरी थे। नागरिकों ने पेड़ों की रक्षा के लिए कई बार धरना दिया था।

जिससे बेंगलूरु मेट्रो रेल निगम लि. (बीएमआरसीएल) को बहुत नुकसान हो रहा था। परियोजना को निर्धारित समय में पूरा करना है।

कुछ लोगों और संगठनों ने पेड़ काटने के खिलाफ उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की लेकिन बीएमआरसीएल इसे रद्द कराने मेंं सफल रहा।

उच्च न्यायालय ने इस मार्ग पर कुछ हिस्सों मेंं ही पेड़ काटने की अनुमति दी है। जिसके तहत केवल 29 पेड़ काटे जाएंगे।

---

पालिका के गिरवी पड़े 11 में से 6 भवन मुक्त
बेंगलूरु. वित्तीय संकट के कारण भाजपा के कार्यकाल में गिरवी रखे गए बीबीएमपी के 11 में से 6 भवनों को मुक्त किया गया है। सत्तारूढ़ दल के नेता पार्षद एम.शिवराजू ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि शुक्रवार को विकाससौधा भवन में आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री डॉ जी.परमेश्वर राजाजी नगर का क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) भवन तथा स्लॉटर हाउस को ऋण मुक्ति प्रमाणपत्र देंंगे।

उन्होंने कहा कि इससे पहले कैंपेगौडा वस्तु संग्रहालय भवन, मल्लेश्वरम मार्केट, जॉनसन मार्केट तथा मेयो हॉल को ऋण मुक्ति प्रमाणपत्र दिया गया है। शीघ्र ही गिरवी रखे गए अन्य 5 भवनों को मुक्त किया जाएगा।

Show More
Ram Naresh Gautam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned