लगातार भारी बारिश से मुसीबतें बरकरार

लगातार भारी बारिश से मुसीबतें बरकरार

Rajendra Shekhar Vyas | Updated: 26 Sep 2018, 10:44:13 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

कई इलाकों में सैकड़ों पेड़ धराशायी

निचले इलाके अब भी जलभराव से त्रस्त
बेंगलूरु. शहर में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण आम जन-जीवन पर बुरा असर पड़ा है। मंगलवार को भी शहर में अच्छी बारिश हुई, जिससे निचली बस्तियों के कई घरों में पानी घुस गया, जबकि सड़कों पर पड़े गड्ढे पानी में डूबे रहे। अधिकारियों के मुताबिक बारिश और तेज हवाओं के कारण शहर में कई पेड़ उखड़ गए।
उपमुख्यमंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने ट्वीट कर कहा कि भारी बारिश के कारण बेंगलूरु में 300 से भी अधिक पेड़ धराशायी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि गिरे हुए पेड़ों को हटाने और जलमग्न निचली बस्तियों में राहत कार्य युद्ध स्तर पर चल रहे हैं। बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) ने हर जोन के लिए अलग-अलग टीम गठित की है जो शहर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।
मौसम विभाग के अनुसार शहर में औसतन 63 मिमी बारिश हुई है, जबकि उपनगरीय इलाकों में 200 मिमी से भी अधिक वर्षा दर्ज की गई है। इस बीच पिछले रविवार से शुरू हुई बारिश मंगलवार को भी जारी रही। इसके चलते कई फ्लाइओवर, अंडरब्रिज और सड़कों का बुरा हाल रहा। हेब्बाल फ्लाइओवर के पास काफी पानी जमा था जिससे वहां से गुजरने वाले वाहनों के पहिए तक नहीं नजर आ रहे थे। केम्पेगौड़ा हवाई अड्डे को जोडऩे वाला यह फ्लाइओवर एक झील की तरह नजर आ रहा था।
बेंगलूरु के दक्षिणी और दक्षिणी पश्चिमी उपनगरीय इलाके इससे काफी अधिक प्रभावित हुए हैं। इन इलाकों में कई अपार्टमेंट के बेसमेंट में पानी जमा हो गया है। कई इलाके जैसे अनेकल, बन्नेरघट्टा रोड और मडिवाला में बारिश का व्यापक असर हुआ।
ओकलीपुरम अंडरपास में जहां निर्माण कार्य चल रहा है वहां हालात अधिक खराब थे। एक तरफ शहर में जहां-तहां गिरे पेड़ों को साफ करने में बीबीएमपी कर्मचारी जुटे हैं, वहीं दूसरी तरफ कई इलाकों से लगातार मदद के लिए लोग कार्यालय में फोन कर रहे हैं। कई इलाकों में लगातार दूसरे दिन बिजली आपूर्ति प्रभावित रही और लोग लगातार बेसकाम से शिकायतें करते नजर आए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned