scriptकर्नाटक में जमीन के लिए जिंदा व्यक्ति को बना दिया मुर्दा | Person alive made dead person for land in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक में जमीन के लिए जिंदा व्यक्ति को बना दिया मुर्दा

locationबैंगलोरPublished: Apr 20, 2021 04:07:31 pm

जाली दस्वावेजों से जमीन बेचने वाला शिकंजे में

arrest_5.jpg
बेंगलूरु. एक जिंदा शख्स को मुर्दा साबित करने वाले जाली दस्तावेज बना कर उसकी जमीन एक कंपनी को 55 लाख रुपए में बेचने वाले को बेंगलूरु ग्रामीण जिले की दोड्डाबल्लापुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
बेंगलूरु ग्रामीण जिले के पुलिस अधीक्षक रवि डी.चिन्नण्णनवर ने बताया कि अभी तक जाली दस्तावेजों के जरिए 164 एकड़ जमीन बेचे जाने का पता चला है। इस सिलसिले में 25 एफआईआर दर्ज की गई हैं।
सोणप्पनाहल्ली गांव के राजण्णा (45) ने रघुनाथपुर निवासी मुनियप्पा को मृत साबित कर एक एकड़ भूमि एक कंपनी को बेची थी। जब कंपनी के अधिकारी जमीन के चारों तरफ बाड़ लगवा रहे थे, तो मुनियप्पा ने उसकी जमीन पर बाड़ लगाने का कारण पूछा। तब उसे पता चला कि जाली दस्तावेज बना कर उसकी जमीन कंपनी को बेच दी गई है।
कई जिंदा लोगों को मुर्दा बना कर जाली दस्तावेज बनाए गए

मुनियप्पा ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि इस मामले मे राजस्व विभाग के अधिकारी और निचले स्तर के कर्मचारी भी लिप्त है। कई जिंदा लोगों को मुर्दा बना कर जाली दस्तावेज बनाए गए हैं। सभी 25 मामलों की जांच जारी है। आरोपियों को गिरफ्तार करने विशेष दल गठित किया गया है। सभी जमीन मालिकों को सूचित किया गया है कि वे राजस्व विभाग के दफ्तर में जाकर अपने दस्तावेजों के बारे में जांच करा लेें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो