महिला यात्री को धमकाने वाले पायलट को कंपनी ने केंद्रीय मंत्री के दखल के बाद ड्यूटी से हटाया

पायलट को कथित तौर पर बेंगलूरु हवाई अड्डे पर उतर रही दो महिला यात्रियों को धमकाना महंगा पड़ गया

बेंगलूरु. एक निजी नागर विमानन कंपनी के पायलट को कथित तौर पर बेंगलूरु हवाई अड्डे पर उतर रही दो महिला यात्रियों को धमकाना महंगा पड़ गया। एक पीडि़त यात्री के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दखल दिया और विमानन कंपनी ने संबंधित पायलट को ड्यूटी से हटा दिया। एक महिला यात्री ने दावा किया था कि बेंगलूरु हवाई अड्डे पर मां के लिए व्हीलचेयर मांगने पर इंडिगो के एक पायलट ने उसे जेल भेजने की धमकी दी।

यात्री के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि एयरलाइंस ने पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है। सुप्रिया उन्नी नायर ने सोमवार रात बेंगलूरु में उतरने के बाद अपनी 75 वर्षीय मां के लिए व्हीलचेयर की मांग की। उन्होंने अपने कई ट्वीट में आरोप लगाया कि पायलट ने उनसे दुव्र्यवहार किया तथा जेल भेजने की धमकी दी। पुरी ने एक ट्वीट में कहा, मैंने जैसे ही सुप्रिया उन्नी नायर का पायलट के व्यवहार से संबंधित ट्वीट देखा तो अपने कार्यालय से इंडिगो से संपर्क करने को कहा। एयरलाइंस ने नागर विमानन मंत्रालय को बताया कि पूरी जांच होने तक पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए इंडिगो ने कहा कि मामले की आंतरिक जांच चल रही है और जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

घटना के बारे में नायर ने ट्विटर पर लिखा है, चेन्नई-बेंगलूरु उड़ान जब सोमवार रात सवा नौ बजे बेंगलूरु उतरा तो उन्होंने चालक दल के सदस्यों से अपनी मां के लिए व्हीलचेयर मांगी। नायर ने टिकट बुक कराने के दौरान ही व्हीलचेयर सेवा के लिए अनुरोध किया था। नायर का कहना है कि चालक दल के सदस्यों ने कहा कि उनके पास व्हीलचेयर नहीं है। नायर ने जब उन्हें टिकट में व्हीलचेयर सेवा के अनुरोध को दिखाया तो पायलट ने उनपर और उनकी मां पर चिल्लाना शुरू कर दिया।

Saurabh Tiwari
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned