scriptमहिला यात्री को धमकाने वाले पायलट को कंपनी ने केंद्रीय मंत्री के दखल के बाद ड्यूटी से हटाया | Pilot suspended from airline company after threatening woman | Patrika News

महिला यात्री को धमकाने वाले पायलट को कंपनी ने केंद्रीय मंत्री के दखल के बाद ड्यूटी से हटाया

locationबैंगलोरPublished: Jan 16, 2020 05:30:01 pm

Submitted by:

Saurabh Tiwari

पायलट को कथित तौर पर बेंगलूरु हवाई अड्डे पर उतर रही दो महिला यात्रियों को धमकाना महंगा पड़ गया

महिला यात्री को धमकाने वाले पायलट को कंपनी ने केंद्रीय मंत्री के दखल के बाद ड्यूटी से हटाया

महिला यात्री को धमकाने वाले पायलट को कंपनी ने केंद्रीय मंत्री के दखल के बाद ड्यूटी से हटाया

बेंगलूरु. एक निजी नागर विमानन कंपनी के पायलट को कथित तौर पर बेंगलूरु हवाई अड्डे पर उतर रही दो महिला यात्रियों को धमकाना महंगा पड़ गया। एक पीडि़त यात्री के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दखल दिया और विमानन कंपनी ने संबंधित पायलट को ड्यूटी से हटा दिया। एक महिला यात्री ने दावा किया था कि बेंगलूरु हवाई अड्डे पर मां के लिए व्हीलचेयर मांगने पर इंडिगो के एक पायलट ने उसे जेल भेजने की धमकी दी।
यात्री के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय मंत्री पुरी ने कहा कि एयरलाइंस ने पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है। सुप्रिया उन्नी नायर ने सोमवार रात बेंगलूरु में उतरने के बाद अपनी 75 वर्षीय मां के लिए व्हीलचेयर की मांग की। उन्होंने अपने कई ट्वीट में आरोप लगाया कि पायलट ने उनसे दुव्र्यवहार किया तथा जेल भेजने की धमकी दी। पुरी ने एक ट्वीट में कहा, मैंने जैसे ही सुप्रिया उन्नी नायर का पायलट के व्यवहार से संबंधित ट्वीट देखा तो अपने कार्यालय से इंडिगो से संपर्क करने को कहा। एयरलाइंस ने नागर विमानन मंत्रालय को बताया कि पूरी जांच होने तक पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए इंडिगो ने कहा कि मामले की आंतरिक जांच चल रही है और जरूरी कार्रवाई की जाएगी।
घटना के बारे में नायर ने ट्विटर पर लिखा है, चेन्नई-बेंगलूरु उड़ान जब सोमवार रात सवा नौ बजे बेंगलूरु उतरा तो उन्होंने चालक दल के सदस्यों से अपनी मां के लिए व्हीलचेयर मांगी। नायर ने टिकट बुक कराने के दौरान ही व्हीलचेयर सेवा के लिए अनुरोध किया था। नायर का कहना है कि चालक दल के सदस्यों ने कहा कि उनके पास व्हीलचेयर नहीं है। नायर ने जब उन्हें टिकट में व्हीलचेयर सेवा के अनुरोध को दिखाया तो पायलट ने उनपर और उनकी मां पर चिल्लाना शुरू कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो