प्लाज्मा थेरेपी से कोविड-19 मरीज हुआ ठीक

जल्द ही मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

By: Santosh kumar Pandey

Published: 05 Jun 2020, 03:44 PM IST

बेंगलूरु. राज्य में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच शुक्रवार को एक राहत भरी खबर आई है। कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण में प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) कारगर साबित हो रही है। राज्य में एक और कोरोना संक्रमित मरीज प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हो गया है। विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती इस मरीज को इंटेंसिव केयर यूनिट से शिफ्ट कर दिया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलू ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। ट्वीट में उन्होंन लिखा है कि विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती एक मध्यम आयु वर्ग का मरीज प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हो गया है और उसे आईसीयू से शिफ्ट कर दिया गया है।

मधुमेह से पीडि़त इस मरीज के बारे में श्रीरामुलू ने बताया कि उसके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और जल्द ही उसे अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

राज्य में 106 लोगों ने जीती कोरोना जंग

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। पिछले तीन दिनों में राज्य में कुल 912 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हो चुकी है। गुरुवार को 257 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार को राज्य में कुल 267, जबकि मंगलवार को 388 मरीज मिले थे।

राज्य में कोरोना को परास्त करनेवाले लोग भी शतक लगा रहे हैं। गुरुवार को मंड्या जिले में 52 लोगों सहित कुल 106 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। उडुपी में 20, दक्षिण कन्नड़ जिले में 11, दावणगेरे में सात लोग अस्पताल से घर गए। बुधवार को कुल 111 लोग कोरोना को परास्त करने में कामयाब रहे थे।

Corona virus COVID-19 virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned