scriptप्लाज्मा थेरेपी से कोविड-19 मरीज हुआ ठीक | Plasma therapy improves Kovid-19 patient health | Patrika News

प्लाज्मा थेरेपी से कोविड-19 मरीज हुआ ठीक

locationबैंगलोरPublished: Jun 05, 2020 03:44:37 pm

जल्द ही मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

hosaguddadhalli.jpg
बेंगलूरु. राज्य में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच शुक्रवार को एक राहत भरी खबर आई है। कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण में प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) कारगर साबित हो रही है। राज्य में एक और कोरोना संक्रमित मरीज प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हो गया है। विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती इस मरीज को इंटेंसिव केयर यूनिट से शिफ्ट कर दिया गया है।
स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलू ने शुक्रवार को एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। ट्वीट में उन्होंन लिखा है कि विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती एक मध्यम आयु वर्ग का मरीज प्लाज्मा थेरेपी से ठीक हो गया है और उसे आईसीयू से शिफ्ट कर दिया गया है।
https://twitter.com/hashtag/%E0%B2%95%E0%B3%8A%E0%B2%B0%E0%B3%8A%E0%B2%A8?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
मधुमेह से पीडि़त इस मरीज के बारे में श्रीरामुलू ने बताया कि उसके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है और जल्द ही उसे अस्पताल से छुट्टी दी जाएगी।

राज्य में 106 लोगों ने जीती कोरोना जंग
बता दें कि कर्नाटक में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है। पिछले तीन दिनों में राज्य में कुल 912 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई हो चुकी है। गुरुवार को 257 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। बुधवार को राज्य में कुल 267, जबकि मंगलवार को 388 मरीज मिले थे।
राज्य में कोरोना को परास्त करनेवाले लोग भी शतक लगा रहे हैं। गुरुवार को मंड्या जिले में 52 लोगों सहित कुल 106 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। उडुपी में 20, दक्षिण कन्नड़ जिले में 11, दावणगेरे में सात लोग अस्पताल से घर गए। बुधवार को कुल 111 लोग कोरोना को परास्त करने में कामयाब रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो