पुलिस कांस्टेबल ने किया प्लाज्मा दान, अधिकारियों ने की सराहना

कहा, दूसरों के लिए बनेगा प्रेरणा

By: Santosh kumar Pandey

Published: 02 Aug 2020, 11:26 PM IST

बेंगलूरु. कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (ksrp) पुलिस कांस्टेबल वीरभद्रैया ने बेंगलूरु के एचसीजी अस्पताल में प्लाज्मा दान किया और राज्य के वरिष्ठतम पुलिस अधिकारियों से प्रशंसा अर्जित की।

कर्नाटक के पुलिस प्रमुख प्रवीण सूद ने कांस्टेबल की सराहना करते हुए कहा कि उनका कार्य दूसरों के लिए प्रेरणा का काम करेगा और वे अपना प्लाज्मा का दान करने आगे आएंगे। सूद ने कहा कि वीरभद्रैया की तरह राज्य के अन्य पुलिसकर्मियों ने भी प्लाज्मा दान किया है।

बता दें कि राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को परास्त करने वालों को अपना प्लाज्मा दान करने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से एक प्रोत्साहन योजना शुरू की है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. सुधाकर ने कहा था कि कोरोना से ठीक हुआ जो भी व्यक्ति प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आएगा उसे उसे 5,000 रुपए दिए जाएंगे।

4,077 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना को मात देकर घर लौटने वाले लोगों की संख्या में रविवार को रिकॉर्ड इजाफा हुआ। रविवार को राज्य में 4,077 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे। इस तरह से चार दिनों में 14,860 लोग कोरोना की जंग जीतकर घर लौटे हैं। शुक्रवार को 3130, शनिवार को 3860, गुरुवार को 3,793 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई थी।

राज्य में कोरोना के 74,590 एक्टिव मामले

रविवार को राज्य में नए कोरोना संक्रमितों की संख्या 5532 रही। वहीं राजधानी बेंगलूरु में कोरोना के 2105 नए संक्रमित मिले हैं। राज्य में कोरोना के 74,590 एक्टिव मामले हैं।

Corona virus
Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned