जांच में जुटी पुलिस,मैसूरु में मिले 13 नर मुंड

शहर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार सुबह सडक़ किनारे 13 मानव नर मुंंड मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है।

By: शंकर शर्मा

Published: 20 Jan 2018, 09:46 PM IST

मैसूरु. शहर के विजय नगर इलाके में शुक्रवार सुबह सडक़ किनारे 13 मानव नर मुंंड मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। पुलिस उपायुक्त (कानून-व्यवस्था) एन विष्णुवद्र्धन ने बताया कि 13 नर मुंंड मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि इनमें से ३ छोटे आकार के हैं। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। जांच में विधि विज्ञान प्रयोगशाला के विशेषज्ञों की भी मदद ली जा रही है।

शुक्रवार सुबह महलों की नगरी के लोग जब जगे तो उन्हें शहर में नर मुंंड मिलने की जानकारी हुई। पुलिस के मुताबिक योग नरसिम्हा मंदिर रोड पर स्थित एक अंतरराष्ट्रीय स्कूल से कुछ ही दूरी पर सडक़ किनारे नर मुंंड बिखरा हुआ था। राह से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को इसके बारे में जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के लिए श्वान दस्ते और विधि विज्ञान विशेषज्ञों को भी बुलाया। जहां नर मुंंड मिले, वहां आमतौर पर कचरा फेंका जाता है। नर मुंंड अद्र्ध जली अवस्था में मिली है। पुलिस स्वत: संज्ञान से मामला दर्ज कर जांच कर रही है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के चिकित्सा महाविद्यालयों से भी इस बारे में जानकारी मांगी गई है, कहीं उन संस्थानों से तो ये खोपडिय़ां नहीं आई हैं। शहर में दो चिकित्सा महाविद्यालय हैं, जहां अध्ययन के लिए नर कंकाल का उपयोग किया जाता है।


पुलिस इस बात का पता करने में जुटी है कि क्या ये खोपिडय़ां असली हैं और असली हैं तो कितनी पुरानी हैं। एक अधिकारी ने कहा कि इसके बाद ही इस बात का पता चल पाएगा कि ये यहां कैसे आई। इस बीच, शहर मेें चर्चा रही कि बाहरी इलाके में एक आवासीय कॉलोनी के लिए खुदाई के दौरान शायद ये नर मुंंड मिले लेकिन कानूनी पेंचदगियों से बचने के लिए उसे फेंक दिया गया।

महिला की संदिग्ध मौत, मामला दर्ज
केआरपुरम थानांतर्गत एक महिला की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। पुलिस के अनुसार शीगेहल्ली में प्रियांक नगर निवासी नीला (३६) का विवाह दस साल पहले धर्मराज के साथ हुआ था और उसके दो बच्चे भी हैं। परिवार के सभी सदस्य गुरुवार रात भोजन कर सोए थे। शुक्रवार सुबह नीला को मृत पाया गया। उसके शरीर पर कोई जख्म नहीं था लेकिन मुँह से खून बह रहा था। धर्मराज ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामला दर्ज जांच कर रही है। नीला की मौत का कारण पोस्ट मार्टम रिपोर्ट से पता चलेगा।


शहर में लूट की दो वारदातें
शहर में गुरुवार रात और शुक्रवार सुबह लूट की दो वारदातें पेश हुई। पुलिस के अनुसार एचएएल का कर्मचारी वेंकटेश गुरुवार रात काम खत्म कर अवालहल्ली स्थित घर लौट रहा था। रास्ते में बाइक पर सवार दो युवकों ंने पता पूछने के बहाने उसे रोका और आई-फोन छीन कर भाग गए। वेंकटेश ने बैटरायनपुर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।


दूसरी वारदात मैसूरु रोड के दीपांजलि नगर में पेश आई। कविका लेआउट निवासी वेणुगोपाल शुक्रवार सुबह काम पर जाने के लिए मेट्रो स्टेशन के पास कैब की प्रतीक्षा कर रहे था। मोटर साइकिल पर सवार दो लोगों ने मोबाइल छीनने का प्रयास किया। वेणुगोपाल ने सहायता के लिए शोर मचाया तो उन्होंने चाकू से हमला कर दिया और मोबाइल छीन कर भाग गए। वेणुगोपाल की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर लुेटरों को तलाश कर रही है।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned