scriptअपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को पूरी छूट | Police get complete exemption for action against criminals | Patrika News

अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को पूरी छूट

locationबैंगलोरPublished: Oct 02, 2018 08:24:08 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी बोले

jainism

अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस को पूरी छूट

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि अवैध करने वालों सहित कोई माफिया उन्हें खरीद नहीं सकता और वे किसी के आगे नहीं झुकेंगे। उन्होंने पुलिस को अपराधियों का सफाया करने की पूरी आजादी दी है। रवींद्र कलाक्षेत्र में सोमवार को आयोजित वरिष्ठ नागरिक दिवस समारोह का उद्घाटन करने बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि वे संपत्तियां अर्जित करने के मकसद से नहीं बल्कि जनता का प्यार जीतने के लिए सत्ता में हैं।
चाहे कितने भी करोड़ रुपए का खर्च क्यों न आए, शहर के सभी ले-आउट में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं। महिलाओं के गले से हार उड़ाने की घटनाएं बंद होनी चाहिए और प्रत्येक नागरिक को शहर में निर्भय होकर रहने का अवसर मिलना चाहिए। उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि कई स्कूल कॉलेजों के सामने गांजे की बिक्री हो रही है। इस पर रोक लगाने के लिए पुलिस कड़े कदम उठाए।
भाजपा पर निशाना साधते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि कुछ लोग सवाल करते हैं कि किसानों का ऋण माफ करने के अलावा कुमारस्वामी ने किया ही क्या है? लेकिन वे बताना चाहते हैं कि केवल 3 माह के कार्यकाल में ही उन्होंने 1200 करोड़ रुपए की लागत से प्राथमिक, माध्यमिक स्कूलों व पीयूसी कॉलेजों को उत्तर बुनियादी सुुविधाएं उपलब्ध कराने तथा 4500 करोड़ की लागत से 480 आवासीय स्कूलों के भवन निर्माण सहित अनेक विकास कार्य शुरू किए हैं।

अगले महीने से बढेंग़े भत्ते
उन्होंने कहा कि राज्य में 60 साल या उससे अधिक की आयु के वरिष्ठ नागरिकों तथा गर्भवती महिलाओं को हर माह 1000 रुपए की आर्थिक सहायता देने की योजना अगले माह से शुरू होगी। अगले पांच सालों को दौरान इस सहायता राशि को बढ़ाकर 5 हजार रुपए प्रति माह किया जिाएगा। उन्होंने कहा कि जद-एस और कांग्रेस गठबंधन की सरकार को मौजूदा कार्यकाल के दौरान ही वरिष्ठ नागरिक व गर्भवती महिलाओं को हर माह 5 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार केवल किसानों के हितों की चिंता करने तक ही सीमित नहीं है बल्कि यह सरकार मानवीय दृष्टिकोण रखते हुए वरिष्ठ नागरिकों की भलाई के लिए भी अनेक कार्याक्रम शुरू करने के बारे में विचार कर रही है। राज्य के सभी 30 जिलों में वृद्धाश्रमों को बुनियादी सुविधाएं तथा चिकित्सकीय सेवाएं उपलब्ध कराई जाएगी।
महिला व बाल विकास मंत्री जयमाला ने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के उत्पीडऩ के 509 प्रकरण दर्ज किए गए हैं और इनमें से 363 प्रकरणों को हल किया गया है। वरिष्ठ नागरिकों को भविष्य में आनलाइन परिचय पत्र वितरित करने के कदम उठाए जाएंगे। डा. बीवी मार्कण्डेय, डीएन संपत, डा. पीएस शंकर, चिंदोड़ी बंगारेश, डा. ए. विजयलक्ष्मी देशपांडे, महादेवी उल्लारू, जगदाम्बा आदि वरिष्ठ नागरिकों का अभिनंदन किया गया। विधान परिषद सदस्य सरवणा, चन्नेगौड़ा आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो