पुलिस ने राज्य में बढ़ाई सुरक्षा, सतर्कता के निर्देश

पुलिस ने राज्य में बढ़ाई सुरक्षा, सतर्कता के निर्देश

Rajendra Shekhar Vyas | Publish: Nov, 10 2018 06:51:20 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 06:51:21 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

टीपू जयंती मनाने का विरोध

शांति बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश
बेंगलूरु. पुलिस ने टीपू जयंती से पहले संवदेनशील इलाकों सहित पूरे राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी है। गृह विभाग का दायित्व संभाल रहे उपमुख्यमंत्री डॉ जी परमेश्वर ने पुलिस को सतर्कता बरतने और उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए हैं। परमेश्वर ने राज्य के प्रमुख पुलिस अधिकारियों से विडियो कांफ्रेंसिंग की स्थिति की समीक्षा भी की।
परमेश्वर ने कहा कि कोडुगू, चित्रदुर्गा, दक्षिण कन्नड़, उडुपी जैसे जिलों में टीपू जयंती मनाने का विरोध किया जा रहा है। जिला प्रशासन को भी निर्देश दिया गया है कि शांति बनाए रखने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं। जबर्दस्ती दुकानें और व्यापार प्रतिष्ठान बंद कराने का प्रयास करने वालों को गिरफ्तार किया जाएगा। भाजपा और अन्य संगठनों ने शनिवार को कोडुगू बंद रखने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि गत वर्ष बाहर से गुंडों को लाकर हिंसा भड़काई गई थी। इस बार यह अवसर नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय ने टीपू जयंती के लिए स्थगन आदेश देने से इंकार कर दिया है, इसलिए टीपू जयंती शानदार तरीके से मनाई जाएगी। सभी जिलों में गत चार दिन से पुलिस ने फ्लैग मार्च किया गया है। नागरिकों से अनुरोध किया गया है कि वह अफवाहों पर विश्वास न करे।
मंड्या में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मण्ड्या. जिले में टीपू जयंती पर सुरक्षा का पुख्ता बंदोबस्त किया गया है। शुक्रवार शाम को पुलिस ने श्रीरंगपट्टण व मंड्या में फ्लैग मार्च किया। मंड्या में 100 होमगार्ड के जवान और 200 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। श्रीरंगपट्टण में टीपू सुल्तान के स्थलों की सुरक्षा बढ़ाई दी गई है।

Ad Block is Banned