पुलिस निरीक्षक और हेड कांस्टेबल निलंबित

मंदिर का जात्रा आयोजित करने की अनुमति देने का मामला

By: Santosh kumar Pandey

Published: 23 Apr 2020, 02:34 PM IST

बेंगलूरु. कलबुर्गी के पुलिस आयुक्त एन.सतीश कुमार ने एक प्रसिद्ध मंदिर का जात्रा आयोजित करने की अनुमति देने पर कलबुर्गी ग्रामीण पुलिस थान पुलिस निरीक्षक सोमशेखर और हेड कांस्टेबल श्रीशैलेश गौड़ा को निलंबित कर जांच का आदेश दिया।

पुलिस के अनुसार सावलगी गांव में प्रसिद्ध श्रीबैलेश्वर मंदिर है। लॉकडाउन के कारण मंदिर का वार्षिक जात्रा आयोजन नहीं करने का दिया गया था। फिरभी गांव के लोगों ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर जात्रा आयोजित किया। जिसमें 80 से अधिक लोगों ने भाग लिया था।

गांव में जात्रा और रथ यात्रा निकालने से रोकने के लिए हेड कांस्टेबल शैलश गौड़ा को तैनात किया गया था। शैलेश गौड़ा रात ११ बजे तक ड्यूटी कर घर लौट गया। इसका लाभ उठाकर गांव के लोगों ने रथ यात्रा निकाली और रथ भी खींचा। कुछ लोगों ने इसका विडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया।

पुलिस आयुक्त सतीश कुमार ने इसकी जांच की और निरीक्षक सोमशेखर को लापरवाही करने के आरोप में निलंबित कर दिया। इसके साथ ही घर लौटने की जानकारी वरिष्ठ अधिकारी को नहीं देने पर शैलेश गौड़ा कोभी निलंबित किया। सोमशेखर पर गांव के लोगो से रिश्वत लेकर चोरी से जात्रा आयोजन करने की अनुमति दी थी। इसकी जांच जारी है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned