scriptरिश्वत लेते पुलिस निरीक्षक और बिचौलिया गिरफ्तार | Police inspector and middleman arrested for taking bribe | Patrika News

रिश्वत लेते पुलिस निरीक्षक और बिचौलिया गिरफ्तार

locationबैंगलोरPublished: Mar 21, 2018 12:42:54 am

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

एक लाख रुपए रिश्वत लेते समय अशोक नगर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक बसवराज तेली और एक दलाल शिवराज को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है

rishwat
बेंगलूरु. कलबुर्गी जिले के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) अधिकारियों ने एक व्यक्ति पर झूठा मामला दर्ज कर उसे रिहा करने के लिए एक लाख रुपए रिश्वत लेते समय अशोक नगर पुलिस थाने के पुलिस निरीक्षक बसवराज तेली और एक दलाल शिवराज को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।
एसीबी अधिकारियों के अनुसार कलबुर्गी के अंबेडकर नगर निवासी मल्लिकार्जुन कूडली को अशोक नगर पुलस थाने के दो पुलिस कांस्टेबल मल्लिकार्जुन और प्रीतम ने पकड़ा, उसके खिलाफ झूठा मामला दर्ज कर उसे तीन दिनों तक पुलिस हवालात में रखा। उसे रिहा करने और उसके खिलाफ दर्ज मामले को रद्द करने के के लिए पांच लाख रुपए देने की मांग की थी। मल्लिकार्जुन कूडली ने कहा कि उसे रिहा किया जाए तो रुपयों का बन्दोबस्त करेगा। पुलिस कर्मचारियों ने रुपए लाने तक उसकी कीमती कार जब्त कर ली। मल्लिकार्जुन कूडली ने पुलिस निरीक्षक बसवराज तेली से एक लाख रुपयों में सौदा तय किया और मंगलवार शाम रिश्वत देने की बात कही। उसने एसीबी पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। मल्लिकार्जुन कूडली एक लाख रुपए लेकर पुलिस थाने पहुंचा। बसवराज तेली ने एक बिचौलिए शिवराज के जरिए एक लाख रुपए लेकर जेब में रखे। उसी समय एसीबी अधिकारियों ने छापा मार कर बसवराज तेली और शिवराज को गिरफ्तार किया। दोनों के खिलाफ अशोक नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।
तीन चोर गिरफ्तार, 15.39 लाख रुपए जब्त
बेंगलूरु. चिकबल्लापुर जिले पुलिस ने तीन कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नकद 15.39 लाख रुपए जब्त किए हैं। पुलिस के अनुसार गैरिबिदनूर तहसील में कोडामलाकुंटे गांव निवासी बाबा साब मुल्ला परिवार के के साथ समीपस्थ गांव में दरगाह का उर्स देखने गया था। मुल्ला और परिवार के सुबह लौटने तक किसी ने मकान का ताला तोड़कर अलमारी से नकद २० लाख रुपए चुरा लिए थे। मुल्ला ने दो पुत्रियों का निकाह करने के लिए भूमि बेचकर राशि जुटाई। मुल्ला ने गौरिबिदनूर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था। पुलिस निरीक्षण अमर नारायण ने मामला दर्ज कर जांंच की और गांव पहुंच कर कई लोगों से भी पूछताछ की। उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोग दरगाह के पीछे जुआ खेल रहे हैं। पुलिस निरीक्षक अमर नारायण ने कोडामलाकुंटे गांव निवासी ख्वाजा (22), अल्ताफ खान (27) और सुहैल खान (22) को गिरफ्तार कर एक लाख रुपए जब्त किए। इनके पास इतनी बड़ी रकम होने का कारण पूछा तो तीनों ने बताया कि उन्होंने मुल्ला के मकान का ताला तोड़कर 20 लाख रुपए चुराए थे। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों के निवास पर छापा मार कर नकद 5.39 लाख रुपए जब्त किए। तीनों पेशेवर चोर हैं। वह मौज मस्ती करने के लिए कई गांवों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। इनकी गिरफ्तारी से चोरी के सात मामले हल किए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो