scriptपुलिस मोबाइल ऐप से करेगी चोरियों की रोकथाम | Police will prevent theft from mobile apps | Patrika News

पुलिस मोबाइल ऐप से करेगी चोरियों की रोकथाम

locationबैंगलोरPublished: Aug 09, 2020 06:31:41 pm

फ्री है सेवा, बस करना होगा यह

पुलिस

पुलिस मोबाइल ऐप से करेगी चोरियों की रोकथाम

बेंगलूरु. तुमकूरु जिला पुलिस ने चोरी की रोकथाम के लिए एक मोबाइल ऐप जारी किया है। सूने घरों की निगरानी सीसीटीवी कैमरों से की जाएगी।

तुमकूरु जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. के वंशिकृष्णा ने बताया कि शहर से बाहर जाने वाले मोबाइल ऐप के जरिये पंजीयन करवा कर पुलिस को जानकारी देंगे तो उनकी गैर मौजूदगी में सीसीटीवी कैमरों से घरों की निगरानी की जाएगी। एलएचएमएस तुमकूरु पुलिस ऐप के जरिये नाम, मकान नंबर और अन्य विवरण देकर पंजीयन कराना होगा। बाहर जाने से पहले उन्हें बताना होगा कि घर में कितने दिन ताला लगा रहेगा।
उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी कंट्रोल रूम को दी जाएगी। मकान के पास संदिग्ध लोग दिखने या संदिग्ध गतिविधि होने पर कन्ट्रोल रूम को शीघ्र सूचना मिलेगी। नागरिकों कोचाहिए कि वह पुलिस विभाग के इस सेवा को मुफ्त प्राप्त करें। पुलिस को सहयोग देकर अपनी संपत्ति और अन्य कीमती चीजों की रक्षा करें।
उन्होंने बताया कि ऐप के बारे में पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद को जानकारी दी गई है। उन्होंने यह प्रयोग सफल रहने पर इसका विस्तार प्रदेश में करने की बात कही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग एक वृत्ति चित्र बना कर नागरिकों के बीच जागृति अभियान चलाया जा रहा है। जिले में तीन लाख लोगों ने इसे पसंद किया है। अभी तक ३०० लोगों ने पंजीयन कराया है और एक हजार लोगों ने ऐप डाउनलोड किया है। तुमकूर में पांच सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। अन्य 300 कैमरे प्रमुख स्थलों पर लगाने का फैसला लिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो