scriptमानवता का संदेश देने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित | Policemen honored giving message of humanity | Patrika News

मानवता का संदेश देने वाले पुलिसकर्मी सम्मानित

locationबैंगलोरPublished: Sep 02, 2017 09:00:00 pm

राष्ट्रपति का काफिला रोककर मानवता का संदेश देने वाले दो यातायात पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया

Traffic policemen

Traffic policemen

बेंगलूरु. जिंदगी और मौत से जूझ रहे बीमार को समय से चिकित्सालय पहुंचाने की खातिर ऐंबुलेंस के लिए उप राष्ट्रपति का काफिला रोककर मानवता का संदेश देने वाले दो यातायात पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है।


6 अगस्त को शहर के दौरे पर आए तत्कालीन उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का काफिला रोक कर ट्रिनिटी चौराहे में फंसी एक ऐंबुलेंस को रास्ता दिलाने वाले हलसूर यातायात विभाग के पुलिस कांस्टेबल हुचारा नाइक तथा निरीक्षकयोगेश सर्जे को होसमट अस्पताल की ओर से सम्मानित किया गया है। प्रेस क्लब में शुक्रवार को सम्मान समारोह की अध्यक्षता करते हुए शांतिनगर क्षेत्र के विधायक हैरिस ने कहा कि समाज में कई लोग सामाजिक संवेदना को लेकर अच्छे कार्य करते हैं, ऐसे लोगों की सेवाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।

ऐसे सम्मान तथा पुरस्कार अन्य लोगों को भी सामाजिक सरोकार के कार्य की प्रेरणा देते हैं। ऐसे अच्छे कार्यों को प्रोत्साहित करने के बदले आजकल मीडिया में केवल नकारात्मक समाचारों को प्राथमिकता मिलती है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। होसमट अस्पताल के चेयरमैन डॉ. थॉमस चांडी ने कहा कि वर्ष 2001 से अस्पताल की ओर से प्रतिवर्ष समाजसेवा करने वालों को सम्मानित किया जाता है। अभी तक क्रिकेटर वेंकटेश प्रसाद, पूर्व सांसद तथा एचटी सांग्लियाना, अरुल दास, ऑटो रिक्शा चालक इंद्रजीत, हलसूरु यातायात विभाग के एसआई निजलिंगप्पा, सहायक पुलिस निरीक्षक सुरेश तथा छात्रा अर्पणा को सम्मानित किया गया है।

शहर में भी निकली रैली फॉर रिवर्स
महारानी कॉलेज परिसर में शुक्रवार को राष्ट्रीय अभियान के तहत ‘रैली फॉर रिवर्स’ का आयोजन हुआ। रैली में भाग लेने वालों ने कहा कि जलजनित समस्याएं साल दर साल बढ़ती जा रही हैं।
देश का उत्तर-पूर्वी क्षेत्र जहां बाढ़ की मार झेलता है तो वहीं दक्षिणी क्षेत्र सूखा और अल्पवृष्टि से परेशानी में हैं। इन स्थितियों पर नियंत्रण पाने के लिए गंगा और कावेरी जैसी नदियों को आपस में मिलाना होगा। लोगों ने प्रधानमंत्री से इस परियोजनाओं को ध्यान में रखकर पहल करने की मांग की। रैली में विद्यार्थियों, सामाजिक, धार्मिक संगठन तथा आम लोगों ने शिरकत की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो