scriptप्रदेश कांग्रेस ने किया राहुल के उम्मीदवारी का समर्थन | Pradesh Congress has supported Rahuls candidature | Patrika News

प्रदेश कांग्रेस ने किया राहुल के उम्मीदवारी का समर्थन

locationबैंगलोरPublished: Dec 03, 2017 04:47:33 am

राज्य के कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी का एकजुट होकर समर्थन किया है

Rahul Gandhi

बेंगलूरु. पूर्व केन्द्रीय मंत्री व चुनाव अधिकारी पल्लम राजु ने कहा कि राज्य के कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी की पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी का एकजुट होकर समर्थन किया है। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता व लोकसभा में कांग्रेस के नेता एम मल्लिकार्जुन खरगे, केपीसीसी के अध्यक्ष जी परमेश्वर, मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या, विधान परिषद में कांग्रेस के नेता एमआर सीताराम, मंत्री एचके पाटिल, कृषि मंत्री कृष्णा बैरेगौड़ा सहित अनेक कांग्रेसी नेताओं ने अगले एआईसीसी के अध्यक्ष के लिए राहुल गांधी के नामांकन पत्रों पर हस्ताक्षर करके उनकी उम्मीदवारी का समर्थन किया।


पल्लम राजु ने कहा कि वे शहर में राहुल गांधी के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के नामांकन पत्र उनकी उम्मीदवारी का समर्थन करने के इच्छुक नेताओं के हस्ताक्षर लेने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी 4 दिसम्बर को नामांकन पत्र पेश करेंगे और प्रत्येक राज्य उनकी या किसी अन्य की उम्मीदवारी का समर्थन करने के लिए 20 नेताओं के हस्ताक्षर करवाएंगे। इस बारे में हमें अप्रत्याशित समर्थन मिल रहा है किसी तरह की नाराजगी का असंतोष नहीं है।

लेकिन हम नामांकन का अनुमोदन करने के लिए केवल 20 नामों का ही चयन कर सकते हैं। राजु ने कहा कि कांग्रेस का 130 सालों का इतिहास रहा है पार्टी ने यह साबित कर दिया है कि उसने लोगों को दिमाग में अपनी जगह बना रखी है। पूर्व में इंदिरा गांधी अध्यक्ष थीं और बाद में सोनिया गांधी पार्टी की प्रमुख बनीं और अब राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के पद की कमान संभालने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खुले विचार के हैं और उनका पारदर्शी समाज में विश्वास है और वे भ्र्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। उनके कुशल नेतृत्व में कांग्रेस और अधिक मजबूत बनकर उभरेगी।

सीएम सिद्धू आज जाएंगे दिल्ली
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 4 दिसम्बर को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र भरने के समय उपस्थित रहने के लिए मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या रविवार शाम नई दिल्ली जाएंगे और सोमवार को लौटेंगे। बहरहाल, राहुल गांधी के नामांकन पत्र पर प्रस्तावक के तौर पर राज्य के 60 कांग्रेसी नेताओं ने हस्ताक्षर किए हैं।

शनिवार शाम 4 बजे आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर व मुख्यमंत्री ने भी बतौर प्रस्तावक हस्ताक्षर किए। कांग्रेस के विधायकों, मंत्रियों आदि के हस्ताक्षर लेने के लिए पार्टी की चुनाव समति के प्रमुख अल्लमराजु शनिवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंचे और नेताओं से हस्ताक्षर करवाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो