scriptप्रसाद में जहर से मरने वालों की संख्या १५ हुई | Prasad killed 15 people dead in poison | Patrika News

प्रसाद में जहर से मरने वालों की संख्या १५ हुई

locationबैंगलोरPublished: Dec 20, 2018 12:25:58 am

Submitted by:

arun Kumar

चामराजनगर मंदिर प्रकरण: एक और हिरासत में

Prasad killed 15 people dead in poison

Prasad killed 15 people dead in poison

बेंगलूरु. चामराजनगर जिले में प्रसाद खाने से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर १५ हो गई। मंगलवार को मैसूरु के एक निजी अस्पताल में प्रसाद खाने से बीमार हुई एक वृद्धा की मौत हो गई। करीब दो दर्जन लोग अब भी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। इस बीच, पुलिस ने इस मामले में एक और संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। मैसूरु के एक निजी अस्पताल में भर्ती दुंदम्मा (५०) की तबीयत मंगलवार सुबह अचानक बिगडऩे लगी। उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में ले जाया गया लेकिन चिकित्सकों के तमाम कोशिशों के बावजूद दुंदम्मा को बचाया नहीं जा सका। दोपहर में दुंदम्मा ने अंतिम सांस ली। इससे पहले दुंदम्मा की सेहत में सुधार दिख रहा था। मैसूरु के जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी बसवराज ने दुंदम्मा के मौत की पुष्टि की है। १५ में से आठ मरीजों की मौत चामराजनगर जिले में हुई। जबकि सात मरीजों की मौत मैसूरु के विभिन्न अस्पतालों में हुई है। एम एम हिल्स की रहने वाली दुंदम्मा दासोहा भवन में काम करती थी। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के अनुसार मैसूरु के विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में १०० पीडि़तों का उपचार जारी है। इनमें से २१ मरीज अब भी जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर हैं। १६ मरीज सघन चिकित्सा कक्ष (आइसीयू) में हैं जबकि ६३ मरीजों का विभिन्न वार्डों में उपचार जारी है। मैसूरु के के. आर. अस्पताल में भर्ती २४ मरीजों में से एक भी मरीज वेंटिलेटर पर नहीं है। लेकिन दो मरीज आइसीयू में हैं।
प्रबंधक की पत्नी भी हिरासत में

इस बीच पुलिस ने मंदिर के प्रबंधक की पत्नी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पुलिस अब तक १० लोगों को हिरासत में ले चुकी है। बताया जाता है कि उक्त महिला ने पुलिस की पूछताछ के दौरान एक मठ के स्वामी के कहने पर प्रसाद में विष मिलाने की बात स्वीकारी है। पुलिस उसके दावों की पड़ताल कर रही है। महिला ने जिस स्वामी का नाम लिया है उसके अलावा एक अन्य स्वामी से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि सोमवार को पुलिस ने फोरेंसिक रिपोर्ट के आधार पर प्रसाद में कीटनाशक मिलाए जाने की पुष्टि की थी।
मंत्री ने दिया मुआवजे का चेक

इस बीच, चामराजगनर के जिला प्रभारी मंत्री पुट्टरंग शेट्टी ने मंगलवार को अस्पतालों का दौरा किया और मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। शेट्टी ने चिकित्सकों को पूरी तरह स्वस्थ्य होने तक मरीजों को छुट्टी नहीं देने के भी निर्देश दिए। बाद में मंत्री ने मृतकों के परिजनों के बीच सरकार की ओर से घोषित ५-५ लाख रुपए की मुआवजा राशि का चेक और एक महीने का राशन भी वितरित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो