script सरकारी अस्पताल के ओटी में  प्री-वेडिंग विडियो शूट पड़ा महंगा | Pre-wedding video shoot in OT of government hospital proved costly | Patrika News

सरकारी अस्पताल के ओटी में  प्री-वेडिंग विडियो शूट पड़ा महंगा

locationबैंगलोरPublished: Feb 10, 2024 01:14:53 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

-स्वास्थ्य मंत्री ने चिकित्सक को किया बर्खास्त, दूसरों को भी चेताया

सरकारी अस्पताल के ओटी में  प्री-वेडिंग विडियो शूट पड़ा महंगा
सरकारी अस्पताल के ओटी में  प्री-वेडिंग विडियो शूट पड़ा महंगा

कर्नाटक के एक सरकारी अस्पताल में अनुबंध पर तैनात एक Doctor को अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर (ओटी) में अपनी मंगेतर के साथ Pre-wedding video shoot महंगा पड़ गया। चिकित्सक और उनकी मंगेतर ने प्री-विडियो शूट के हिस्से के रूप में ओटी के अंदर 'सर्जरी' की थी। जानकारी के अनुसार चिकित्सक ने एक माह पहले ही अस्पताल में स्वास्थ्य अधिकारी के रूप में कार्यभार संभाला था। मामला Karnataka के चित्रदुर्ग जिले का है।

वायरल विडियो के रूप में मामला प्रकाश में आते ही स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडूराव ने चिकित्सक को सेवा से बर्खास्त कर दिया।

इस ऑनलाइन वायरल हो रहे वीडियो में सर्जिकल पोशाक पहने डॉ. अभिषेक एक मरीज की 'सर्जरी' करते दिखते हैं। सर्जिकल पोशाक पहने उनकी मंगेतर मदद कर रही होती हैं। Vidoe में कुछ कैमरामैन और लाइट बॉय भी हैं। शूटिंग पूरी होते ही ऑपरेशन टेबल पर मरीज का किरदार निभा रहे व्यक्ति के साथ सभी हंसने लगते हैं।

वीडियो वायरल होने के बाद, स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल अधिकारियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा। मिले जवाब के अनुसार प्री-वेडिंग शूट एक अप्रयुक्त ऑपरेशन थिएटर के अंदर किया गया था।

ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं

पूरे मामले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्वास्थ्य मंत्री गुंडूराव ने कहा, 'सरकारी अस्पताल जनता की सेवा के लिए हैं, व्यक्तिगत व्यस्तताओं के लिए नहीं। मैं ऐसी अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं करूंगा। सभी चिकित्सकों, कर्मचारियों और संविदा कर्मचारियों को दिशा-निर्देशों के अनुसार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना होगा। मैंने पहले ही संबंधित चिकित्सकों और अधिकारियों को सरकारी अस्पतालों के परिसर का दुरुपयोग न करने का निर्देश दिया है। सभी को यह जानकर अपना कर्तव्य निभाने पर ध्यान देना चाहिए कि सरकार द्वारा दी जाने वाली ऐसी चिकित्सा सुविधाएं आम लोगों के स्वास्थ्य देखभाल के लिए हैं।'

ट्रेंडिंग वीडियो