गर्भवती महिलाएं हरी सब्जियों का करें सेवन

गर्भवती महिलाएं हरी सब्जियों का करें सेवन

Shankar Sharma | Publish: Sep, 09 2018 10:46:50 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

बन्नूर रोटरी क्लब की ओर सेें राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत रोटरी क्लब स्कूल में सरकारी डाक्टर मधुसूदन की अध्यक्षता में गर्भवती महिलाओं के लिए कार्यशाला हुई।

मण्ड्या. बन्नूर रोटरी क्लब की ओर सेें राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के तहत रोटरी क्लब स्कूल में सरकारी डाक्टर मधुसूदन की अध्यक्षता में गर्भवती महिलाओं के लिए कार्यशाला हुई। मधुसूदन ने कहा कि गर्भवती महिलाएं भू्रण के समुचित विकास के लिए विकास के लिए हरी सब्जियां, विटामिन व पौष्टिक आहार का सेवन करें। अधिक ना उठाएं।

सुबह टहलने के साथ समय के अनुसार डाक्टर की सलाह लें और जांच करवाएं। क्लब अध्यक्ष एन एम रामचंद्रू, उपाध्यक्ष महेद्र सिंह राजपुरोहित, सचिव किसने गौड़ा सहित सरकारी अस्पताल की नर्स व आंगनबाड़ी केन्द्र की महिलाएं मौजूद थीं।

बुनियादी सुविधाओं के अभाव में मैसूरु विवि के विद्यार्थी आक्रोशित
मैसूरु. मैसूरु विश्वविद्यालय के सैकड़ों विद्यार्थियों ने बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग पर शनिवार को मानसगंगोत्री परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। विद्यार्थी परिसर में स्थित कुवेम्पु प्रतिमा के सामने एकत्रित हुए तथा परिसर और छात्रावास में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं करवाने पर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।
आंदोलनकारियों का कहना है कि विश्वविद्यालय परिसर में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है तथा संक्रामक रोग फैलने की संभावना है। छात्रावासों में साफ-सफाई नहीं की जाती, छात्रावासों का हाल बुरा है। छात्रावासों में लाखों रुपए खर्च कर सोलर वाटर हीटर्स लगाए गए हैं, लेकिन ये सही तरीके से काम नहीं करते। उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन से वर्तमान में शुद्ध पेयजल व्यवस्था इकाई को बदलने तथा पानी की गुणवत्ता में सुधार करने की मांग की है। परिसर में मच्छरों का साम्राज्य है।


इनके कारण कई तरह के रोग फैल रहे हैं। उन्होंने परिसर व छात्रावासों से मच्छर भगाने के तुरंत उपाय करने की मांग की है। नलकूपों और शौचालयों की भी मरम्मत की आवश्यकता है। विद्यार्थियों ने अपनी मांगों को पूरा करने के लिए प्रभारी उप कुलपति प्रो. टी के उमेश, रजिस्ट्रार आर राजन्ना और छात्र कल्याण अधिष्ठाता को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर सुरेश के एम, चेतन, गोविंदराजू, नागेन्द्र, अजित, सुरेश और अन्य मौजूद थे।

Ad Block is Banned