scriptप्रधानमंत्री 7 सितंबर को प्रदेश के दौरे पर | Prime Minister to visit the state on 7 September | Patrika News

प्रधानमंत्री 7 सितंबर को प्रदेश के दौरे पर

locationबैंगलोरPublished: Aug 29, 2019 08:12:27 pm

बाढ़ राहत की अपील करेंगे येडियूरप्पा

प्रधानमंत्री 7 सितंबर को प्रदेश के दौरे पर

प्रधानमंत्री 7 सितंबर को प्रदेश के दौरे पर

बेंगलूरु. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 के सितंबर को प्रस्तावित दौरे में राज्य सरकार उनसे राज्य में बाढ़ राहत कार्य के लिए अधिक सहायता देने की अपील करेगी।

मुख्यमंत्री येडियूरप्पा ने गुरुवार को मैसूरु में ललिता महल हेलीपैड पर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि वे पहले ही दिल्ली में प्रधानमंत्री को विस्तार से पूरी जानकारी दे चुके हैं। 7 सितंबर को जब प्रधानमंत्री प्रदेश के दौरे पर आएंगे, तब उन्हें दोबारा जानकारी देकर अधिक राहत राशि देने की अपील की जाएगी।
बाढ़ प्रभावितों को हरसंभव सहायता
उन्होंने कहा कि बाढ़ राहत कार्य प्रभावी ढंग से चल रहे हैं और सरकार प्रभावितों को हरसंभव सहायता दे रही है। प्रदेश के 103 तालुकों को बाढ़ प्रभावित घोषित किया गया है और राहत व पुनर्वास कार्य के लिए केंद्र से अधिक सहायता मिलने की उम्मीद है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों के मकान बाढ़ में पूरी तरह ध्वस्त हो गए, उन्हें नए मकान बनवाने के लिए 5 लाख रुपए तथा मरम्मत के लिए 1 लाख रुपए देने की घोषणा की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय अध्ययन दल पहले ही बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करके केंद्र सरकार को अपनी रिपोर्ट दे चुका है और जल्द ही अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो