scriptकर्नाटक में गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रहे निजी स्कूल | Private schools going through severe financial crisis in Karnataka | Patrika News

कर्नाटक में गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रहे निजी स्कूल

locationबैंगलोरPublished: Dec 02, 2020 05:27:02 pm

शिक्षकों को न्यूनतम वेतन देना भी मुश्किल

children_in_school.png

file photo

बेंगलूरु. कर्नाटक के प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन (Karnataka’s Private Schools Association) के अध्यक्ष शशिकुमार ने कहा है कि कोरोना काल में राज्य के निजी स्कूलों को गंभीर वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है। अभिभावकों द्वारा फीस न देने की वजह से कुछ स्कूल बंद हो गए हैं। बता दें कि कर्नाटक में निजी स्कूलों को दिसंबर तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।
वित्तीय संकट के बारे में वे कहते हैं कि शिक्षक ऑनलाइन कक्षाओं के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं, लेकिन हम उन्हें न्यूनतम वेतन भी देने में असमर्थ हैं।

सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं
सरकार की तरफ से किसी भी तरह की मदद नहीं मिलने की बात कहते हुए वे कहते हैं कि हालात यह है कि 60 फीसद से अधिक माता-पिता ने अपने ब‘चों की फीस का भुगतान नहीं किया है। रा’य में 20,000 से अधिक स्कूल हैं और इनमें से लगभग 18,000 निजी स्कूल हैं जो मासिक शुल्क पर निर्भर हैं।
मालूम हो कि कोरोना महामारी की वजह से निजी स्कूल दिसंबर तक बंद हैं। सरकार ने तकनीकी सलाहकार समिति की सिफारिश के बाद स्कूलों को दिसंबर तक बंद रखने का निर्णय लिया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो