scriptबसवराज पाटिल के बयान पर बवाल बरकरार | Protests continue against former minister Basvaraj Patil | Patrika News

बसवराज पाटिल के बयान पर बवाल बरकरार

locationबैंगलोरPublished: Feb 27, 2020 08:58:48 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

हाल में भाजपा के विधायक बसवराज पाटिल यत्नाल ने एक बयान में राज्य के वरिष्ठ स्वतंत्रता सेनानी एच एच दौरेस्वामी को नकली स्वतंत्रता सेनानी करार दिया था। इस विवादास्पद बयान के खिलाफ चल रहें प्रदर्शनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बसवराज पाटिल के बयान पर बवाल बरकरार

बसवराज पाटिल के बयान पर बवाल बरकरार

बेंगलूरु.हाल में भाजपा के विधायक बसवराज पाटिल यत्नाल के विवादास्पद बयान के खिलाफ चल रहें प्रदर्शनों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को शहर में गांधी भवन के परिसर में कर्नाटक राज्य किसान संघ, महात्मा गांधी स्मारक निधि तथा कई वामपंथी संघठनों ने इस बयान के विरोध में धरना दिया।इस कार्यक्रम में भाग लेनेवाले कई नेताओं ने बसवराज पाटिल से इस बयान के लिए माफी मांगने की मांग रखी। कन्नड़ विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष एसजी सिद्धरामय्या ने बसवराज पाटिल के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग रखी।
कार्यक्रम में पूर्व मंत्री बीटी ललिता नायक, माकपा के जेएन नागराज,कर्नाटक राज्य किसान संघ के अध्यक्ष कोडिहल्ली चंद्रशेखर, गांधी स्मारक भवन के सचिव वुडे कृष्णा ने भाग लिया।
उधर,विवादास्पद बयान देकर सुुर्खियों में भाजपा के फायरब्रांड नेता बसवराज पाटिल यत्नाल ने सोशल मीडिया में इस बयान को वापस लेने से इनकार करते हुए कहा कि उन्होंने केवल सच्चाई बयान की है। ऐसे में किसी की माफी मांगने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।
उन्होंने गुरुवार को फेसबूक पर फिर एक बार एचएस दौरेस्वामी पर निशाना साधते हुए पूछा है कि कभी दौरेस्वामी ने पाकिस्तान के खिलाफ आवाज उठाई है।कश्मीर से विस्थापित कश्मीरी पंडितों की पीड़ा पर आवाज उठाई है। हमेशा भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष की बाते करनेवाले दौरेस्वामी ने आज तक कांग्रेस तथा जनता दल (एस) के भ्रष्टनेताओं को लेकर क्यों मौन है?कांग्रेस नेताओं के स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के खिलाफ बयान को लेकर दौरेस्वामी मौन क्यों है? जेएनयू में देशविरोधी नारे लगानेवालों का दौरेस्वामी अभी तक खंडन नहीं किया है। इससे स्पष्ट होता है कि दौरेस्वामी की मानसिकता कैसी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो