पुलिस के खिलाफ जनहित याचिका

राज्य में लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर आने वालों पर लाठियां भांजने के मामलों के मद्देनजर कर्नाटक उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर कर्नाटक पुलिस पर मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।

By: Santosh kumar Pandey

Published: 28 Mar 2020, 05:48 PM IST

बेंगलूरु. राज्य में लॉकडाउन के दौरान घर से बाहर आने वालों पर लाठियां भांजने के मामलों के मद्देनजर कर्नाटक उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर कर्नाटक पुलिस पर मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।

अधिवक्ता एनपी अमृतेश की ओर से जारी इस याचिका में लाठियां भांजने वाले पुलिसों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। याचिका में बताया गया है कि पुलिस सब्जी तथा फल बेचने वालों को भी नहीं बख्श रही है। जबकि लॉकडाउन के दौरान ऐसी जीवनावश्यक सामग्री बेचने पर प्रतिबंध नहीं है। लाठी भांजने के दौरान पुलिस की ओर से लोगों को गालियां देने पर भी इस याचिका में आपत्ति दर्ज की है। याचिकाकर्ता ने पुलिस पर अपने अधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। याचिका में कर्नाटक की पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई है।

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान सख्ती को लेकर मुख्यमंत्री ने किसी तरह की कोताही नहीं बरतने के आदेश दिए हैं। हालांकि उन्होंने आवश्यक सेवाओं को बहाल रखने के लिए भी कहा है।

Santosh kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned