scriptचिकपेट मेट्रो स्टेशन पर बनेंगे पब्लिक टॉयलेट | Public toilets will be built at Chicpet Metro station | Patrika News

चिकपेट मेट्रो स्टेशन पर बनेंगे पब्लिक टॉयलेट

locationबैंगलोरPublished: May 22, 2019 05:59:02 pm

Submitted by:

Yogesh Sharma

बीएमआरसीएल की कार्यकारी निदेशक ने लिया जायजाखागा के पदाधिकारियों ने कराया समस्या से अवगतराजस्थान पत्रिका ने उठा रखा है मु

Namma metro

बेंगलूरु के चिकपेट मेट्रो स्टेशन का जायजा लेती बीएमआरसीएल की कार्यकारी निदेशक कल्पना कटारिया।

बेंगलूरु. बी.वी. के. आयंगर रोड स्थित चिकपेट मेट्रो स्टेशन पर अब जल्द ही पब्लिक टॉयलेट का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए बैंगलोर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड(बीएमआरसीएल) जल्द ही निविदा प्रक्रिया शुरू करने वाला है। साथ ही क्षेत्र को साफ सुथरा रखने के लिए बीबीएमपी व बीडब्ल्यूएसएसबी से तालमेल बैठाकर अतिक्रमण हटाने व सड़कों व नालियों की मरम्मत के लिए आग्रह किया जाएगा। बीएआरसीएल की कार्यकारी निदेशक (सम्पर्क एवं सम्पदा प्रबंधन) कल्पना कटारिया ने बुधवार को चिकपेट मेट्रो स्टेशन का जायजा लिया। इस अवसर पर कर्नाटक होजरी एंड गारमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष गौतमचंद पोरवाल, पूर्व अध्यक्ष सज्जनराज मेहता व उपाध्यक्ष डूंगरमल चौपड़ा ने कार्यकारी निदेशक से भेंट की। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका चिकपेट मेट्रो स्टेशन के बाहर अव्यवस्थाओं को लेकर १५ मार्च व १ मई को समाचार प्रकाशित कर चुका है। इसके बाद से ही बीएमआरसीएल प्रबंधन चिकपेट मेट्रो स्टेशन के बाहर व्यवस्था बनाने में जुटा हुआ है।
बीएआरसीएल की कार्यकारी निदेशक (सम्पर्क एवं सम्पदा प्रबंधन) कल्पना कटारिया ने बताया कि चिकपेट मेट्रो स्टेशन के बाहर पब्लिक टॉयलेट बनाए जाएंगे। इसके के लिए जल्द ही निविदा प्रक्रिया शुरू की जाएगी। उन्होंने मेट्रो स्टेशन के बी.वी.के. आयंगर रोड की सड़क क्षतिग्रस्त देख बीबीएमपी अधिकारियों को इससे अवगत कराने को कहा। उन्होंने खागा के पदाधिकारियों से भी कहा कि वे बीएमआरसीएल के नाम एक पत्र भेजें वे उस पत्र को कवरिंग पत्र के साथ बीबीएमपी के उच्चाधिकारियों को भेजकर कार्रवाई का आग्रह करेंगी। वे पुलिस आयुक्त से भी चिकपेट मेट्रो के बाहर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करने के लिए पुलिस कर्मचारियों की तैनाती का आग्रह करेंगी। क्योंकि चिकपेट मेट्रो स्टेशन अति व्यस्ततम क्षेत्र में होने के कारण यात्रियों को भी असुविधा का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि केआर मार्केट साइड का चिकपेट मेट्रो स्टेशन का एक गेट और खोल दिया गया है। ताकि यात्रियों को आने व जाने में असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।
इस अवसर पर खागा के अध्यक्ष पोरवाल, पूर्व अध्यक्ष मेहता व उपाध्यक्ष चौपड़ा ने चिकपेट मेट्रो स्टेशन पर स्वचालित प्याऊ बनाने के लिए स्थान उपलब्ध कराने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बीएमआरसीएल प्रबंधन अन्य किसी स्टेशन पर भी प्याऊ के लिए स्थान उपलब्ध कराता है तो वे वहां भी स्वचालित प्याऊ बनाकर देंगे। प्याऊ में वाटर कूलर व आरओ भी लगवाकर देंगे। पानी की व्यवस्था बीएमआरसीएल को करनी होगी। इसके लिए कटारिया ने शीघ्र ही जमीन का चयन कर सूचित करने को कहा। खागा के पदाधिकारियों ने कटारिया को चिकपेट मेट्रो स्टेशन पर कराई गई भित्ति चित्रकारी भी दिखाई।
राजस्थान पत्रिका के १५ मार्च के अंक में चिकपेट मेट्रो स्टेशन पर अव्यवस्था का समाचार प्रकाशित होने के बाद १ मई को बीएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक अजय सेठ ने चिकपेट मेट्रो स्टेशन का जायजा लिया था। यहां कर्नाटक होजरी एंड गारमेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मेट्रो स्टेशन के बाहरी परिसर में लोगों को शीतल जल उपलब्ध कराने के लिए स्वचालित प्याऊ व बाजार क्षेत्र को गंदगी से निजात दिलाने के लिए व्यापारियों ने मेट्रो स्टेशन के बाहरी परिसर में टॉयलेट बनवाकर देने का प्रस्ताव दिया था। सेठ ने व्यापािरयों के इस प्रस्ताव का स्वागत करते हुए इसे जनहित में बताया था। इस दौरान सेठ ने अधीनस्थ अधिकारी के नम्बर देते हुए उनसे सम्पर्क करने को कहा था। सेठ के निर्देश पर बुधवार को कार्यकारी निदेशक कल्पना कटारिया को चिकपेट मेट्रो की व्यवस्थाओं का जायजा लेने यहां पहुंची। उन्होंने सुविधाओं के विस्तार का व्यापारियों को आश्वासन दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो