scriptइस वर्ष 25 लाख घरों में नल से पेयजल आपूर्ति | Pure water supply to 25 lakh families | Patrika News

इस वर्ष 25 लाख घरों में नल से पेयजल आपूर्ति

locationबैंगलोरPublished: Jun 23, 2021 03:39:17 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

राष्ट्रीय जल जीवन मिशन योजना

इस वर्ष 25 लाख घरों में नल से पेयजल आपूर्ति

इस वर्ष 25 लाख घरों में नल से पेयजल आपूर्ति

बेंगलूरु. राष्ट्रीय जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत वर्ष 2021-22 के दौरान 25 लाख घरों को नल से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी। मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने यह बात कही।
उन्होंने यहां मंगलवार को आवासीय कार्यालय ‘कृष्णाÓ में आयोजित राष्ट्रीय जलजीवन मिशन योजना की समीक्षा बैठक के पश्चात कहा कि राज्य में ग्रामीण क्षेत्रों में 91.91 लाख परिवार हैं। इस योजना के अंतर्गत अभी तक 28 लाख से अधिक परिवारों को पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है। इस वर्ष 25 लाख घरों को शुद्ध पेयजल की आपू्र्ति का लक्ष्य निधारीत समय में पूरा किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्य सरकार की ओर से 435 बहुग्राम पेयजल योजना के अंतर्गत गावों को पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की गई है। शेष 69 योजनाएं भी निर्धारित समय में पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं। 30 योजनाओं को हाल में संपन्न मंत्रिमंडल की बैठक में प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की गई है।
उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों में जहां पर नदियों से गाँवों के पेयजल की आपूर्ति करना संभव है ऐसे गांवों को इस योजना में वरियता दी जा रही है। जहां पर पेयजल के स्थाई स्रोत नहीं है ऐसे गावों के लिए पडोसी जिलों से पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो