scriptराहुल ने यूपीए सरकार की कमियों को भी स्वीकारा | rahul accept that UPA govt failed to generate enough jobs | Patrika News

राहुल ने यूपीए सरकार की कमियों को भी स्वीकारा

locationबैंगलोरPublished: Feb 14, 2018 12:55:19 am

बोले, रोजगार सृजित करने में नाकाम रही है भाजपा सरकार

Rahul Gandhi
बेंगलूरु. प्रदेश दौरे पर आएकांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भले ही रोजगार सृजन में पिछडऩे के कारण केंद्र की एनडीए सरकार पर हमला बोलते रहे लेकिन उन्होंने यूपीए सरकार की कमजोरियों को भी खुले दिल से स्वीकार किया। कलबुर्गी में संवाद के दौरान राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार 24 घंटे में 50 हजार रोजगार सृजित करने में असफल रही थी। राहुल ने कहा ‘मुझे काफी निराशा है कि पिछले चार वर्षों के दौरान रोजगार सृजित करना बेहद चुनौतीपूर्ण बन गया है। यहां तक की यूपीए के कार्यकाल में भी हम आवश्यक नौकरियां सृजित करने में नाकाम रहे। इसलिए मैं कुछ हद तक यूपीए सरकार को भी जिम्मेदार मानता हूं जो 24 घंटे में 50 हजार रोजगार सृजित करने में विफल रही थी। मुझे लगता है कि यह मुख्य चुनौती है।Ó उन्होंने कहा कि चीन की सरकार हर 24 घंटे में 50 हजार रोजगार सृजित करती है वहीं देश की एनडीए सरकार हर 24 घंटे में 450 रोजगार देती है। उन्होंने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर भले ही सरकार उपलब्धियां गिना रही है लेकिन नौकरियां देने में यह सरकार पूरी तरह नाकाम रही है।
एक व्यक्ति नहीं चला सकता देश
बीदर में सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि कोई व्यक्ति देश नहीं चला सकता है। मोदी जब यह कहते हैं कि पिछले ७० सालों में देश में कुछनहीं हुआ तो वे हमारे माता-पिता, पूर्वजों का अपमान करते हैं।
भागवत ने किया देश का अपमान
बसवकल्याण के अनुभव मंडप में प्रवेश से पहले संवाददाताआं से बातचीत में राहुल ने कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत ने सेना पर दिए अपने विवादित बयान से देश के जवानों के बलिदान का अपमान किया है। उन्हें अपनी टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।
एंबुलेंस को निकलवाया
राहुल गांधी का काफिला जब कलबुर्गी से गुजर रहा था, उसी समय एक एम्बुलेंस सुरक्षा घेरे में फंस गई। पुलिसकर्मियों ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एम्बुलेंस को रोक दिया। इस बीच, राहुल गांधी की नजर एम्बुलेंस पर पड़ गई। उन्होंने फौरन सुरक्षाकर्मियों को इशारे करते हुए एम्बुलेंस को जाने देने को कहा। इसके बाद एम्बुलेंस को जाने दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो