scriptराहुल ने किया एक हिंदुस्तान एक सपना का वादा | rahul in haveri karnataka | Patrika News

राहुल ने किया एक हिंदुस्तान एक सपना का वादा

locationबैंगलोरPublished: Mar 09, 2019 03:15:04 pm

Submitted by:

Rajeev Mishra

नरेंद्र मोदी की सरकार अंबानी की जेब में पैसा डाल सकती है, तो कांग्रेस गरीबों की जेब में पैसा डालेगी
थोड़ा दबाव डालो तो झुक जाते हैं पीएम मोदी

rahul

राहुल ने किया एक हिंदुस्तान एक सपना का वादा

बेंगलूरु. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक हिंदुस्तान -एक सपना का वादा करते हुए कहा कि उनके हिंदुस्तान में नीरव मोदी, विजय माल्या, मेहुल चौकसी जैसे चंद बड़े उद्योगपतियों को नहीं बल्कि गरीबों को प्राथमिकता मिलेगी।
हावेरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि कर्नाटक में दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है। एक तरफ भाजपा और संघ की विचारधारा है जो अमीरों और उद्योगपतियों के साथ है वहीं दूसरी ओर कांग्रेस है जो किसानों और आम जनता के साथ है। भाजपा चोरों की मदद कर रही है और हम गरीबों की मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक सरकार ने 11 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। राजस्थान और मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद वहां भी किसानों का कर्ज माफ किया गया। लेकिन, नरेंद्र मोदी सरकार ने चंद उद्योगपतियों के किसानों का कर्ज माफ किया। फिर एक बार नोटबंदी और रफाल घोटाले का मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चौकीदार बनाने की बात करते थे और जब चौकीदार बने तो 30 हजार करोड़ रुपए की चोरी कर अनिल अंबानी को दे दी। नरेंद्र मोदी की सरकार अंबानी की जेब में पैसा डाल सकती है, तो कांग्रेस की सरकार गरीबों की जेब में पैसा डालेगी।
उन्होंने दावा किया कि पिछले 45 साल में देश में सबसे अधिक बेरोजगारी आज है। कहा कि कांग्रेस पार्टी ऐतिहासिक काम करती है। सफेद क्रांति, हरित क्रांति, संचार क्रांति सब कांग्रेस पार्टी ही करती आई है। इस बार भी हम ऐतिहासिक क्रांति करेंगे। कांग्रेस की सरकार बनते ही गरीबों को हम न्यूनतम आमदनी देंगे। हम सीधे व्यक्ति के खाते में पैसा डाल देंगे। केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आदिवासियों को जमीन से बेदखल किया है। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि लोकसभा और राज्यसभा में बिल नहीं बदल सकते, आप राज्य में बदल लो। मनरेगा को सबसे बड़ी गलती बताते हैं। मनरेगा का मजाक उड़ाते हैं और आपसे आपका मनरेगा का पैसा छीनते हैं। संसद में बजट सत्र का जिक्र करते हुए कहा कि पीयूष गोयल ने कुछ कहा और भाजपा के सभी सांसदों ने धड़ाधड़ तालियां बजाई। खड़गे जी से मैंने पूछा ये ऐसा क्या एनाउंस कर दिया। खड़गे जी ने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए दिन का साढ़े तीन रुपया दिया है। अनिल अंबानी को 35 हजार करोड़ रुपए दिया। 15 लोगों को करोड़ों का कर्जा माफ करते हैं और गरीब-किसान के खाते में साढ़े तीन रुपए देते हैं। उन्होंने कहा कि हम साढ़े तीन रुपए नहीं देंगे। हम हर महीने गरीबों के खाते में न्यूनतम आमदनी की राशि डाल देंगे।
पुलवामा में हुए आतंवादी हमले पर उन्होंने कहा कि इस हमले के लिए जिम्मेदार जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मौलाना मसूद अजहर को भाजपा सरकार ने ही भारत की जेल से निकालकर कंधार पहुंचाया था। राहुल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे कमजोर बताया और कहा कि थोड़ा दबाव डालो तो झुक जाते हैं पीएम मोदी। वे बिना एजेंडा चीन की यात्रा करते रहे और चीन के ैनिक डोकलाम में जमे रहे। उन्होंने कांग्रेस जद-एस गठबंधन के मिलकर चुनाव लडऩे की बात कही और साथ ही दोनों दलों के कार्यकर्ताओं को एकजुट होने का आह्वान भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो