scriptदेश में सांप्रदायिकता के बीज बो रहे मोदी : राहुल | rahul targets modi in shivamogga | Patrika News

देश में सांप्रदायिकता के बीज बो रहे मोदी : राहुल

locationबैंगलोरPublished: Apr 03, 2018 08:08:24 pm

राहुल ने कहा कि हम प्यार और करुणा से काम करते हैं, नफरत से नहीं

rahul gandhi
शिवमोग्गा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को विकास के पथ पर आगे ले जाने के बजाय सांप्रदायिकता के बीज बो रहे हैं।
पांचवें चरण की दो दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा के पहले दिन यहां जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि सिर्फ भारत और चीन ही अमरीका को चुनौती दे सकते हैं लेकिन मोदी ने देश की इस ताकत को नहीं समझा। मोदी देश को जातियों के नाम पर बांटने के साथ ही सांप्रदायिकता के बीज बो रहे हैं।
राहुल ने कहा कि हम प्यार और करुणा से काम करते हैं, नफरत से नहीं। राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे सोचते हैं कि इस देश को आगे बढ़ाने का तरीका नफरत, गुस्सा और लड़ाई है लेकिन ये देश नफरत के साथ कभी आगे नहीं बढ़ सकता। देश नफरत और लाठी से नहीं चलता है।
भ्रष्टाचार, बैंकिंग घोटाले, प्रश्न पत्र लीक, डोकलाम सहित अन्य मसलों को लेकर भी राहुल ने मोदी पर हमला बोला। राहुल ने कहा कि धोखेबाजों के कारण देश की बैंकिंग व्यवस्था पूरी तरह तबाह हो गई है। ऐसे लोगों से जनता का धन वसूलने में वर्षों लग जाएंगे लेकिन मोदी ने इस पर चुप्पी साध रखी है। राहुल ने कहा कि मोदी के शासनकाल में भारत में कोई सुधार नहीं होगा और देश की अर्थव्यवस्था गर्त में चली जाएगी।
राहुल ने कहा कि मोदी सरकार युवाओं और विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है। सीबीएसई के दसवीं व बारहवीं सहित कई अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक हो गए। चुनाव आयोग की घोषणा से पहले ही कर्नाटक चुनाव की तिथि भी लीक हो गई। ये सब स्थितियां मोदी सरकार की देन हैं। राहुल ने कहा कि मोदी भ्रष्टाचार पर लंबा भाषण देते हैं लेकिन उनके दोनों तरफ ऐसे ही लोग बैठे होते हैं।
राहुल ने कहा कि कूटनीतिक मोर्चे पर भी मोदी सरकार विफल रही है। मोदी चीनी राष्ट्रपति को झूला झुलाते रहे लेकिन जब डोकलाम में चीनी सैनिकों ने घुसपैठ की तो एक शब्द भी नहीं बोले। राहुल ने दलितों पर अत्याचार और अजा-जजा कानून में बदलाव के मसले पर भी मोदी सरकार को घेरा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो