scriptRahul taught the lesson of solidarity and coordination | राहुल ने एकजुटता और समन्वय का पाठ पढ़ाया | Patrika News

राहुल ने एकजुटता और समन्वय का पाठ पढ़ाया

  • दिल्ली में हुई प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की बैठक

बैंगलोर

Published: February 27, 2022 07:24:31 pm

बेंगलूरु. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदेश के प्रमुख नेताओं को एकजुट रहने और समन्वय बनाए रखने का पाठ पढ़ाया।

उन्होंने दिल्ली में प्रदेश के 15 प्रमुख नेताओं के साथ बैठक में कहा कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही तैयारियां करें। ्रउन्होंने केन्द्र और राज्य सरकार की विफलता, भ्रष्टाचार, लोगों से किए आश्वासनों को पूरा करने में विफलता, मंत्रियों का भ्रष्टाचार, हिंसक घटनाओं और अन्य प्रमुख मुद्दों को उठाने का सुझाव दिया।

राहुल ने एकजुटता और समन्वय का पाठ पढ़ाया
file photo

राहुल गांधी ने सभी नेताओं को आपसी मतभेद खत्म कर एकजुट रहने, कोई भी फैसला लेने से पहले सबको विश्वास में लेने और सार्वजनिक रूप से पार्टी को मुश्किल में डालने वाले बयान नहीं देने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस विषय पर कोई भी बयान नहीं दे। इस मुद्दे पर किसी के समर्थन में बात करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसकी फिक्र छोड़ कर पहले पार्टी को बहुमत दिलाएं।

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों की नियुक्ति कर उन्हें जिम्मेदारी देने का सुझाव भी दिया।

बैठक में राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, प्रचार समिति के अध्यक्ष एचके पाटिल, चार कार्याध्यक्ष, कई पूर्व केंद्रीय मंत्री और प्रमुख विधायक उपस्थित थे।

कांग्रेस विपक्ष का दायित्व निभाने में असफल : अश्वथ

बेंगलूरु. विधानमंडल सत्र के दौरान कांग्रेस का बर्ताव दोनों सदनों मे आपत्तिजनक था। उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वथनारायण ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष होने के बावजूद डीके शिवकुमार पद की गरिमा भूलकर ग्रामीण विकास पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा से सदन में ही हाथापाई करने के इरादे से सत्ता पक्ष की बैंचों की ओर बढ़े थे। ऐसा नजारा विधानसभा में इससे पहले कभी नहीं देखा गया। तब भाजपा के कई सदस्यों ने ईश्वरप्पा को घेर लिया जिस कारण शिवकुमार की ईश्वरप्पा पर हमलेे की मंशा विफल रही थी।

उन्होंने कहा कि विधान परिषद में भी नेता प्रतिपक्ष बीके हरिप्रसाद का बर्ताव कांग्रेस की मानसिकता को उजागर कर रहा था। बीके हरिप्रसाद जैसे वरिष्ठ नेता भी डीके शिवकुमार की राह पर चलते नजर आए। कांग्रेस के अडिय़ल रुख के कारण सत्र का तीन दिन पहले समापन करने की नौबत आई। कांग्रेस नेताओं से ऐसे अपरिपक्व बर्ताव की अपेक्षा नहीं थी।

उन्होंने कहा कि सत्ता में रहते राज्य की सिंचाई तथा पेयजल आपूर्ति योजना की अनदेखी करने वाली कांग्रेस अब ऐसी योजनाओं के लिए पदयात्रा निकाल कर आगामी चुनाव में सत्ता में वापसी के सपने देख रही है। राज्य सरकार मैकेदाटू परियोजना के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

Texas School Firing : अमरीका फिर लहूलुहान, 18 वर्षीय युवक की अंधाधुंध फायरिंग में 18 छात्र और 3 शिक्षकों की मौतमहंगाई से जंग: रिकॉर्ड निर्यात से घबराई सरकार, गेहूं के बाद अब 1 जून से चीनी निर्यात भी प्रतिबंधितआंध्र प्रदेश में जिले का नाम बदलने पर हिंसा, मंत्री का घर जलाया, कई घायलपंजाब के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के OSD प्रदीप कुमार भी हुए गिरफ्तार, 27 मई तक पुलिस रिमांड में विजय सिंगलारिलीज से पहले 1 जून को गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे अक्षय कुमार की 'पृथ्वीराज', जानिए किस वजह से रखी जा रहीं स्पेशल स्क्रीनिंगGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबIPL 2022, Qualifier 1 RR vs GT: मिलर के तूफान में उड़ा राजस्थान, गुजरात ने पहले ही सीजन में फाइनल में बनाई जगहRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.