scriptराहुल कल मेंगलूरु में जारी करेंगे घोषणा पत्र | Rahul will release tomorrow in Mangalore | Patrika News

राहुल कल मेंगलूरु में जारी करेंगे घोषणा पत्र

locationबैंगलोरPublished: Apr 26, 2018 06:03:06 am

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। चुनाव की घोषणा के बाद राहुल का यह पहला दौरा होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

बेंगलूरु. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आएंगे। चुनाव की घोषणा के बाद राहुल का यह पहला दौरा होगा। राहुल इससे पहले छह चरणों में प्रदेश के 27 जिलों का दौरा कर चुके हैं। दौरे के दौरान २७ अप्रेल को राहुल मेंगलूरु में पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र भी जारी करेंगे। राज्य में सत्ता में बने रहने की कोशिश में जुटी कांग्रेस इस बार परंपरा से हटकर घोषणा पत्र जारी करेगी।


यह पहला मौका होगा जब कांग्रेस अध्यक्ष किसी राज्य विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे। कांग्रेस ने इस बार ३५ घोषणा पत्र तैयार किए हैं। इसमें एक राज्य स्तरीय घोषणा पत्र होगा जबकि ३० जिलों और ४ प्रशासनिक संभागों के लिए अलग-अलग घोषणा पत्र तैयार किए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री एम वीरप्पा मोइली की नेतृत्व वाली चुनाव घोषणा पत्र समिति ने अलग-अलग क्षेत्रों के लोगों से विचार-विमर्श कर घोषणा पत्र तैयार किया है।


राहुल दिल्ली से सीधे गोवा पहुंचेंगे और वहां से हेलीकाप्टर से कारवार जिले के अंकोला कस्बे में जाएंगे और वहां पर रोड शो में हिस्सा लेने के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे कुमटा तथा होन्नावर में चुनाव सभाओं और भटकल में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे।

मुरुडेश्वर में रात्रि विश्राम के बाद वे दक्षिण कन्नड़ जिले के बंटवाल में जनसभा को सोबोधित करेंगे और इसके बाद धर्मस्थल जाकर मंजुनाथ स्वामी के दर्शन करेंगे। वहां से वे वायु मार्ग से गोणीकोप्पल जाएंगे और वहां पर जनसभा कोसंबोधित करने के बाद वे पिरियापट्टणा में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे और रात में मैसूरु से सीधे दिल्ली लौटेंगे।

मैदान में संदलवुड के 8 सितारे
बेंगलूरु. विधानसभा चुनाव में इस बार संदलवुड के 8 सितारे मैदान में उतरे हैं। कांग्रेस से अभिनेत्री व महिला एवं समाज कल्याण मंत्री उमाश्री फिर एक बार बागलकोटे जिले के तेरदाल से चुनाव लड़ रही है। अभिनेता बीसी पाटिल हिरेकेरुर क्षेत्र से और फिल्म निर्माता मुनिरत्नम शहर के राजराजेश्वरी नगर क्षेत्र में चुनाव लड़़ रहे हैं।

अभिनेता जग्गेश शहर के यशवंतपुर, साई कुमार चिक्कबल्लापुर जिले के बागेपल्ली, कुमार बंगारप्पा सोरब, सी. पी. योगेश्वर चन्नपट्टण क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी बन कर चुनाव मैदान में हैं। अभिनेता शशिकुमार कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर चित्रदुर्गा जिले के होसदुर्गा से जनता दल (ध) के प्रत्याशी बने हैं। वहीं मंड्या से कांग्रेस के विधायक व पूर्व मंत्री अम्बरीश ने मान-मनौव्वल के बावजूद इस चुनाव से खुद को हटा लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो