बेंगलूरु में बारिश का त्राहिमाम, कहीं पेड़ गिरे तो कहीं कार का निकला कचूमर

बेंगलूरु में बारिश का त्राहिमाम, कहीं पेड़ गिरे तो कहीं कार का निकला कचूमर

Priya Darshan | Publish: May, 17 2019 06:41:51 PM (IST) Bangalore, Bangalore, Karnataka, India

शहर में कई हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने से वाहनों एवं नागरिक संपत्तियों को नुकसान

बेंगलूरु. शहर में बुधवार रात कई हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाओं के कारण पेड़ गिरने से वाहनों एवं नागरिक संपत्तियों को नुकसान हुआ।
विभिन्न क्षेत्रों में 60 से अधिक पेड़, टहनियां गिरीं। बृहद बेंगलूरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) के नियंत्रण कक्ष के अनुसार से बीटीएम लेआउट में एक बड़ा पेड़ गिरा, इसकी चपेट में आकर एक बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। कुछ समय के लिए यातायात जाम हो गया। महानगर पालिका और बेसकॉम के कर्मचारियों ने घटना स्थल पहुंच कर पेड़ की टहनियों को काटा। इसके बाद यातायात बहाल हो सका। हलसूरु के रामकृष्ण आश्रम के पास एक पेड़ गिरने से परिसर की दीवार ढह गई।

इसी तरह एमजी रोड के लिडो माल के भवन को शीशे लगाने के लिए बनाई गई संरचना के गिरने से खड़ी दो कारों को नुकसान पहुंचा। आइसक्रीम की दो दुकानों को भी नुकसान हुआ। बुधवार दोपहर ही बारिश शुरू हुई शाम को दो से तीन घंटे के विराम के बाद फिर देर रात बारिश हुई। कई क्षेत्र में अधिकतम 38 एमएम बारिश रिकार्ड की गई। मेजेस्टिक, केआर मार्केट, मल्लेश्वरम, विधानसौधा, शिवाजी नगर, शिवानंद सर्कल, रेस कोर्स रोड, कॉटनपेट, बसवनगुड़ी, विद्यापीठ, चामराजपेट, दीपांजलि नगर, हंपी नगर, विजय नगर, राजा राजेश्वरी नगर, ज्ञानभारती, हेम्मिेगेपुर, उत्तरहल्ली, सुंकाकट्टे, मालागाला, सुमनाहल्ली, नागरभावी, लग्गेरे, यशवंतपुर, दासरहल्ली, गोरागुंटेपाल्या, हेब्बाल, संजय नगर, यलहंका, राजानुकुंटे, सिंगासन्द्रा, होरामावु, केआरपुरम, हूडी, बेलंदूर, बोम्मनहल्ली, कोरमंगला, मडिवाला, बाणसवाड़ी और एचबीआर लेआउट में भारी बारिश हुई।

इसके अलावा मैसूरु रोड, बल्लारी रोड, ओकलीपुरम जंक्शन, डॉ. राजकुमार रोड, केजी रोड, शेषाद्रि रोड, नृपतुंगा रोड, कार्पोरेशन सर्कल, टाउन हाल रोड, मागड़ी रोड, तुमकूरु रोड समेत कई प्रमुख सडक़ों पर जल जमाव होने से यातायात जाम रहा और वाहन सवारों को अपने घरों को पहुंचने मे देरी हुई। इन क्षेत्रों में 60 से अदिक पेड़ गिरने की जानकारी भी प्राप्त हुई है। उक्त कई क्षेत्रों में पेड़ और डालियां गिरने से बिजली गुल हो गई थी। बेसकॉम के कर्मचारियों ने एहतियाती तौर पर बिजली का संपर्क काट कर पेड़ों और डालियों को हटाने के बाद बिजली की आपूर्ति की।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned