scriptराम मंदिर : तटीय कर्नाटक में होंगे संतों के तीन सम्मेलन | Ram Temple: Three Conferences of Saints in coastal Karnataka | Patrika News

राम मंदिर : तटीय कर्नाटक में होंगे संतों के तीन सम्मेलन

locationबैंगलोरPublished: Nov 14, 2018 05:54:31 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग

ram mandir

राम मंदिर : तटीय कर्नाटक में होंगे संतों के तीन सम्मेलन

बेंगलूरु. अयोध्या की रामजन्म भूमि पर मंदिर निर्माण की मांग को लेकर तटीय कर्नाटक के 3 स्थानों पर संतों का महासम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

विश्व हिंदु परिषद की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष एम.बी. पुराणिक ने यहां मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि 18 नवंबर को केरल के कासरगोड में पहला सम्मेलन होगा।
इसके बाद 25 को मेंगलूरु, 30 को कोडुगू तथा 2 दिसंबर को उडुपी में आयोजित संतों के सम्मेलनों में सैकड़ोंभक्त भाग लेंगे। इन सम्मेलनों में केंद्र सरकार से जन-जन की आस्था का सम्मान करते हुए राममंदिर निर्माण की तमाम बाधाएं हटाने का प्रस्ताव पारित किया जाएगा।
विश्व हिंदु परिषद का मानना है कि केंद्र सरकार सोमनाथ मंदिर की तर्ज पर अयोध्या में राम मंदिर बनाएं या मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश जारी कर करें।

—–

तीन दिवसीय शिल्पकला प्रदर्शनी आरंभ
बेंगलूरु. कर्नाटक चित्रकला परिषद के परिसर में मंगलवार को तीन दिवसीय शिल्पकला प्रदर्शनी का शुभारंभ हुआ। बंगाल से बेंगलूरु तक शीर्षक वाली इस शिल्पकला प्रदर्शनी में 23 युवा शिल्पियों की 65 कलाकृतियां प्रदर्शित हैं। इनमें 32 समकालीन तथा 33 परंपरागत शिल्प कलाकृतियां हैं।
परंपरागत शिल्प कलाकृतियों में अर्धनारीश्वर, दुर्गा, कार्तिकेय, भू-वाराह, राम-कृष्ण के शिल्प शामिल हैं। प्रदर्शनी 18 नवंबर तक चलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो