बलात्कारी को 7 साल की सजा

बलात्कारी को 7 साल की सजा

Sanjay Kumar Kareer | Updated: 18 Apr 2018, 06:03:58 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

फिर उसके घर के करीब छोड़ा और चेतावनी दी कि अगर उसने किसी से शिकायतकी तो उसकी हत्या कर देगा

बेंगलूरु. 54वें अतिरिक्त सिटी सिविल एवं सत्र न्यायालय ने एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर दुष्कर्म के आरोप में आरोपी आनंद (28) को सात साल के कठोर कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माना भरने की सजा सुनाई।

आरोप पत्र के अनुसार राम नगर जिले की कनकपुर तहसील में रहने वाले आनंद ने गत वर्ष 30 मार्च को जेपीनगर नगर के जरगनाहल्ली इलाके से 10 वर्षीय लड़की का अपहरण कर उसे कनकपुर के एक लॉज में रख कर दुष्कर्म किया। फिर उसके घर के करीब छोड़ा और चेतावनी दी कि अगर उसने किसी से शिकायतकी तो उसकी हत्या कर देगा। पीडि़ता ने पिता गणेश से को घटना के बारे में बता दिया।

गणेश ने पुट्टेनहल्ली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर पीडि़ता को चिकित्सा जांच के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था। महिला चिकित्सक ने दुष्कर्म की पुष्टि की। पुलिस ने पोक्सो के तहत मामला दर्ज करआरोपी को रामनगर से गिरफ्तार कर न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था। न्यायाधीश एम.ललिता कुमारी ने आरोपी को दुष्कर्म करने पर सात साल के कठोर कारावास और 25 हजार रुपए जुर्माना, अपहरण करने पर दो साल का कठोर कारावास और हत्या की चेतावनी देने पर एक साल कठोर कारावास की सजा सुनाई। निर्धारित अवधि में जुर्माना अदा नहीं करने पर उसे अतिरिक्त दो साल की सजा भोगनी होगी। सरकारी वकील चन्ना वेंकट रमणप्पा ने मुकदमे की पैरवी की थी। पुट्टेनहल्ली के पुलिस निरीक्षक टी.एम. धर्मेंद्र ने मामले की जांच कर आरोपपत्र दाखिल किया था। आरोपी आनंद विवाहित है और उसकी दो पत्नियां और तीन बच्चे हैं।

----------------

विवादित बयान पर गुंडुराव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
बेंगलूरु. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हाई ग्राउंड पुलिस ने हिंदू टास्क फोर्स के राष्ट्रीय महासचिव डॉ रामाचारी की शिकायत के आधार पर दिनेश के खिलाफ मामला दर्ज किया है। रामाचारी ने शिकायत में कहा कि 14 अप्रेल को आनंद राव सर्किल पर प्रदर्शन के दौरान दिनेश ने योगी के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी और लोगों को भड़काया था।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned