scriptसिद्धू के खिलाफ लडऩे को तैयार : येड्डियूरप्पा | Ready to fight against Sidhu: Yeddyurappa | Patrika News

सिद्धू के खिलाफ लडऩे को तैयार : येड्डियूरप्पा

locationबैंगलोरPublished: Apr 23, 2018 05:31:41 am

पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह उन्हें बादामी से सिद्धरामय्या के खिलाफ चुनाव लडऩे के लिए कहेंगे तो वे इसके लिए तैयार हैं।

 BS Yeddyurappa

बेंगलूरु. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बी एस येड्डियूरप्पा ने रविवार को कहा कि अगर पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह उन्हें बादामी से सिद्धरामय्या के खिलाफ चुनाव लडऩे के लिए कहेंगे तो वे इसके लिए तैयार हैं। चिकमगलूरु में पत्रकारों से बातचीत में येड्डियूरप्पा कहा कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तय करेंगे कि बादामी से मैं चुनाव लड़ूंगा या कोई और।

यदि मुझे चुनाव लडऩे के लिए कहा जाता है तो मैं तैयार हूं। अगर किसी को और चुना जाता है तो वह चुनाव लड़ेगा। येड्डियूरप्पा ने कहा कि इतना तो यह है कि हम निश्चित तौर पर बादामी में मजबूत और सशक्त उम्मीदवार को उतारेंगे और सिद्धरामय्या को हराएंगे।हम इस बारे में पहले ही फैसला ले चुके हैं।

येड्डियूरप्पा, श्रीरामुलू या पाटिल, असमंजस में भाजपा
सिद्धू के बादामी से मैदान में उतरने के बाद अब भाजपा अपने उम्मीदवार को लेकर असमंजस में है। भाजपा यहां से राजनीतिक और जातीय समीकरणों के हिसाब से उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रही है ताकि चामुंडेश्वरी के साथ बादामी में भी सिद्धरामय्या की घेराबंदी हो सके। पार्टी में सिद्धरामय्या के खिलाफ बादामी से प्रदेश अध्यक्ष बी एस येड्डियूरप्पा, सांसद बी श्रीरामुलू, पूर्व सांसद विजय संकेश्वर, सांसद पी सी गदीगौडर और डॉ नीरज पाटिल के नाम चल रहे हैं।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह श्रीरामुलू या येड्डियूरप्पा को उतारने पर विचार कर रहे हैं। कुरुबा बहुल बादामी में लिंगायत और वाल्मीकि नायक समुदाय के मतदाताओं की तादाद भी अच्छी खासी है और पार्टी इन्हीं दो समुदायों के नेता को उतारने पर विचार कर रही है ताकि सिद्धरामय्या की राह मुश्किल हो सके। अगर भाजपा येड्डियूरप्पा को उतारती है तो बादामी का मुकाबला काफी रोचक होगा।

सिद्धू अभी मुख्यमंत्री हैं तो येड्डियूरप्पा मुख्यमंत्री रह चुके हैं और भाजपा उन्हें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश कर रही है। अगर श्रीरामुलू को भाजपा उतारती है तो वह दो सीटों से चुनाव लडऩे वाले पार्टी के अकेले नेता होंगे। श्रीरामुलू पहले ही भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चित्रदुर्गा जिले के मोलकालमूरु से नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो