विकास कार्य में धर्म बाधा ना बने

विकास कार्य में धर्म बाधा ना बने

Shankar Sharma | Publish: Sep, 07 2018 10:28:12 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

विधायक जगदीश शेट्टर तथा सांसद प्रहलाद जोशी ने कहा कि विकास के मुद्दे पर जाति तथा धर्म बाधा नहीं बनना चाहिए।

हुब्बल्ली. विधायक जगदीश शेट्टर तथा सांसद प्रहलाद जोशी ने कहा कि विकास के मुद्दे पर जाति तथा धर्म बाधा नहीं बनना चाहिए। ऐसा मौका पेश आने पर अधिकारियों को वास्तविक स्थिति से अवगत कराकर अपना कार्य करना चाहिए।

जोशी तथा शेट्टर, हुब्बल्ली में चल रहे 24 गुणा 7 पेयजलापूर्ति, सीआरएफ सडक़ तथा टेंडर श्योर कार्यों के बारे में जिलाधिकारी, महानगर निगम आयुक्त समेत विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।


उन्होंने कहा कि सडक़ कार्य समेत किसी भी कार्य करने के दौरान सब कुछ ठीक होने पर भी आपत्तियां आना सहज हैं। इसके लिए समय बर्बाद ना करें। आक्रामक तौर पर कार्य करने की आदत विकसित करें। अतिक्रमित भवनों से बंकापुर चौक-न्यू इंग्लिश स्कूल तथा कमरिपेट-उणकल सीमेंट सडक़ कार्य विलंब हुआ है। सीडीपी तथा सर्वे में अतिक्रमण किए जाने का खुलासा हुआ है। धार्मिक केंद्र हैं तो संबंधितों को वास्तविकता से अवगत कराकर हटाने का कार्य आरम्भ करें। जरूरत पडऩे पर पुलिस की मदद लें।


समझौता करें
शिरूर पार्क में चल रहे टेंडर श्योर कार्य, बिजली के खंभे तथा ट्रांसफार्मर स्थानांतरण की समस्या से हो रही देरी पर शेट्टर ने कहा कि विभागों के बीच सांजस्य की कमी से कार्य विलंब नहीं होना चाहिए। इस दौरान हस्तक्षेप करते हुए उत्तर पश्चिम कर्नाटक राज्य पथपरिवहन निगम के प्रबंध निदेशक पी. राजेंद्र चोळन ने कहा कि बेंगलूरु में टेंडर श्योर कार्य के आरम्भ होने पर इसी प्रकार की समस्या पेश आई थी। तब वहां बीबीएमपी तथा बेस्कॉम के आपसी समझौता करने से समस्या का समाधान हुआ था। यहां भी इसी प्रकार कर सकते हैं। इस पर सहमति व्यक्त करते हुए शेट्टर ने कहा कि महानगर निगम तथा हेस्कॉम को भी बेंगलूरु की तर्ज पर समझौता कर टेंडर श्योर कार्य में हो रही देरी से निपटना चाहिए।


फोरलेन सडक़ बनाएं
जगदीश शेट्टर ने कहा कि होसूर के नए अदालत भवन के पास वाहनों का दबाव बढ़ा है। गोकुल रोड को संपर्क उपलब्ध करने वाली वहां स्थित 6 0 फीट चौड़ी सडक़ को फोरलेन सडक़ के तौर पर विस्तार करने की सम्भावना के बारे में अधिकारियों की बैठक करनी चाहिए। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजेंद्र चोळन (बीआरटीएस प्रभारी निदेशक) ने कहा कि सीआरएफ सडक़ को ही वहां तक विस्तरित करने के लिए जरूरी अतिरिक्त राशि का भुगतान करने को बीआरटीएस तैयार है।


शेट्टर तथा जोशी ने कहा कि गोकुल रोड के मंजुनाथ नगर क्रास के पास कंक्रीट सडक़ निर्माण को लेकर पेश आया विवाद अदालत पहुंचकर समधान होने के बाद भी अधिकारी सडक़ निर्माण के लिए पीछे क्यों हट रहे हैं। पुलिस सुरक्षा प्राप्त कर कल ही सडक़ बनाएं। आप में साहस नहीं है तो बताएं हम आकर खड़े हो जाएंगे।


इस पर अधिकारियों ने कहा कि प्रस्तावित जगह पर सडक़ निर्माण करने के लिए हम तैयार है परन्तु ठेकेदार तैयार नहीं हैं। पिछले कार्यों का बिल मंजूर नहीं हुआ। इसके चलते कार्य आरम्भ करने के लिए राशि नहीं है कह रहे हैं। इस पर जोशी तथा शेट्टर ने ठेकेदार के साथ बातचीत कर कार्य आरम्भ करने के लिए जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।


रिपोर्ट सौंपें
उन्होंने कहा कि चन्नम्मा सर्कल तथा धारवाड़ के जुबली सर्कल में प्रस्तावित फ्लाईओवर ब्रिज निर्माण की विस्तृत योजना रिपोर्ट (डीपीआर) को लोकनिर्माण विभाग ने तैयार किया है। रिपोर्ट की कापी प्राप्त कर सप्ताह में राज्य सरकार को सौंपने के महानगर निगम आयुक्त शकील अहमद को निर्देश दिए। जोशी ने महानगर निगम आयुक्त से कहा कि बारिश के रुकने के बाद भी शहर में सडक़ों पर बने गड्ढे बंद नहीं किए हैं। तुरन्त गड्ढों को बंद करने की कार्रवाई करें। साथ ही धूल की रोकथाम के लिए कुछ तो कार्रवाई करें।

Ad Block is Banned