भावी कर्णधार है युवा पीढ़ी

भावी कर्णधार है युवा पीढ़ी

Rajendra Shekhar Vyas | Publish: Sep, 10 2018 08:00:42 PM (IST) Bengaluru, Karnataka, India

महावीर धर्मशाला में जयधुरन्धर मुनि के प्रवचन

भिक्षु दया कार्यक्रम में 242 युवाओं ने भाग लिया
बेंगलूरु. महावीर धर्मशाला में जयधुरन्धर मुनि ने कहा कि युवा पीढ़ी समाज की भावी कर्णधार है।
इन्हें सुसंस्कारित एवं सही दिशा प्रदान करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार वन में भटकने पर पुन: सही रास्ता प्राप्त करना दुष्कर होता है उसी प्रकार यौवन अवस्था में भटक जाने वाले का जीवन बर्बाद हो जाता है। इस अवसर पर भिक्षु दया का आयोजन किया गया जिसमें 242 युवाओं ने भाग लिया। 25 समूहों में युवाओं ने घर-घर जाकर भिक्षा ग्रहण की।

वक्तृत्व कला विकास कार्यशाला

साध्वी सुमित्रा के सान्निध्य में कार्यशाला
बेंगलूरु. हनुमंतनगर जैन युवक मंडल की ओर से साध्वी सुमित्रा आदि ठाणा 6 के सान्निध्य में वक्तृत्व कला विकास कार्यशाला आयोजित की गई। तेयुप अध्यक्ष राजेश गोलेच्छा ने अतिथि सुरेश छल्लानी, महामंत्री मनोहरलाल लुंकड, नेमीचंद मुथा, महावीरचंद धारीवाल का स्वागत किया। संयोजक राजेश लुंकड़ व मनोज सोलंकी ने कार्यक्रम की जानकारी दी।
पर्युषण पर्व संवत्सरी कार्यक्रम 13 को

आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर
बेंगलूरु. वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ, चिकपेट शाखा के तत्वावधान में उपाध्याय रविंद्र मुनि व रमणीक मुनि की निश्रा में पर्युषण पर्व संवत्सरी कार्यक्रम 13 सितम्बर को फ्रीडम पार्क में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक होगा। महामंत्री गौतमचंद धारीवाल ने बताया कि आयोजन को लेकर तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं।
टेलीफोन, एड्रेस डायरेक्ट्री बनेगी
बेंगलूरु. विजयनगर में जैन स्थानकवासियों की टेलीफोन व एड्रेस डायरेक्ट्री तैयार करने का कार्य चल रहा है। विजयनगर, एमसी लेआउट, चंद्रा लेआउट, दासरहल्ली, केंगेरी क्षेत्र के स्थानकवासी इससे जुड़ सकते हैं।
आत्महत्या रोकथाम के लिए किया जागरूक
बेंगलूरु. क्रिस्प स्वयंसेवी संस्था की ओर से वल्र्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे के अवसर पर रविवार को टाउन हॉल पर विरोध एवं जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता संगीता अमरनाथ, परिवार परामर्शक अश्विन उर्स, कुमार जागीरदार आदि के नेतृत्व में जैन यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned