scriptरेणुकास्वामी हत्याकांड : कन्नड़ सिनेमा के दो दिग्गजों ने लिया न्याय का पक्ष | Patrika News
बैंगलोर

रेणुकास्वामी हत्याकांड : कन्नड़ सिनेमा के दो दिग्गजों ने लिया न्याय का पक्ष

कन्नड़ फिल्म उद्योग कई लोगों की कड़ी मेहनत की वजह से आज इस मुकाम पर पहुंचा है। इसका इतिहास बहुत पुराना है। यह गलत है कि एक व्यक्ति की वजह से इस उद्योग को बदनाम किया जा रहा है। इसलिए हमारा इरादा इस मामले में न्याय सुनिश्चित करना है।

बैंगलोरJun 17, 2024 / 11:58 pm

Sanjay Kumar Kareer

sudeep-darshan
बेंगलूरु. लगभग एक सप्ताह की चुप्पी के बाद कन्नड़ फिल्म उद्योग के बड़े सितारों ने अभिनेता दर्शन की हत्या में कथित संलिप्तता के बारे में बात की। कन्नड़ सिनेमा के शीर्ष सितारों अभिनेता उपेंद्र और किच्चा सुदीप ने कहा कि पीडि़त और उसके परिवार को उनका उचित न्याय मिलना चाहिए।
उपेंद्र ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया कि जब कोई सार्वजनिक जीवन वाला व्यक्ति ऐसे क्रूर मामले में पकड़ा जाता है, तो सभी वीडियो, दस्तावेज और सबूत सार्वजनिक किए जाने चाहिए। न केवल कर्नाटक बल्कि पूरा देश देख रहा है, उपेंद्र ने कहा कि वह इस हाई-प्रोफाइल मामले की सुनवाई में निष्पक्ष निर्णय और न्याय का इंतजार कर रहे हैं।उन्होंने लिखा, मामले की जांच को लेकर रेणुकास्वामी के परिवार, लोगों में कई तरह की चर्चाएं हैं। इसलिए, मुकदमे की वीडियो फुटेज और गवाहों के सभी विवरण पुलिस को संबंधित व्यक्तियों के परिवारों के साथ साझा करने चाहिए। वास्तव में, यह एक कानून बन जाना चाहिए।
उनके अनुसार, पहले पुलिस मुकदमे लिखती और रिकॉर्ड करती थी, अब तकनीक इतनी आगे बढ़ गई है कि हर चीज का वीडियो रिकॉर्ड किया जा सकता है और लाइव-स्ट्रीम किया जा सकता है, इसलिए इस तरह के कानूनी सुधार को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उपेंद्र ने जोर देकर कहा कि यही एकमात्र तरीका है जिससे रेणुकास्वामी के परिवार, लोगों, मीडिया और दर्शन के प्रशंसकों में पुलिस के प्रति अधिक सम्मान पैदा होगा।

सुदीप ने कहा: रेणुकास्वामी न्याय के हकदार

इस बीच, पत्रकारों से बातचीत करते हुए सुदीप ने कहा कि लोगों को केवल वही पता है जो मीडिया उन्हें दिखा रहा है क्योंकि वे जानकारी लेने के लिए पुलिस स्टेशन नहीं जा रहे हैं। उन्होंने यह भी जोर दिया कि सडक़ों पर मरने वाले रेणुकास्वामी न्याय के हकदार हैं। उन्होंने कहा, उनकी पत्नी न्याय की हकदार हैं। उनके अजन्मे बच्चे को न्याय मिलना चाहिए। सबसे बढक़र, सभी को इस पर भरोसा होना चाहिए, इस मामले में न्याय होना चाहिए। दर्शन से दोस्ती के बारे में पूछे सुदीप ने कहा कि दोस्ती या रिश्ता न्याय चाहने से अलग होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी के बारे में बुरा-भला कहने की आदत नहीं है, उन्होंने कहा कि वे बस इतना चाहते हैं कि फिल्म उद्योग का नाम खराब न हो।

कन्नड़ फिल्म उद्योग बिना वजह हो रहा बदनाम

उन्होंने कहा, कन्नड़ फिल्म उद्योग कई लोगों की कड़ी मेहनत की वजह से आज इस मुकाम पर पहुंचा है। इसका इतिहास बहुत पुराना है। यह गलत है कि एक व्यक्ति की वजह से इस उद्योग को बदनाम किया जा रहा है। इसलिए हमारा इरादा इस मामले में न्याय सुनिश्चित करना है। उन्होंने लोगों से मशहूर हस्तियों की राय के बजाय तथ्यों के आधार पर निष्कर्ष निकालने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, एक मशहूर हस्ती होने का मतलब यह नहीं है कि हम भगवान हैं, हमारे साथ ऐसा व्यवहार न करें। मुझसे यह न पूछें कि फिल्म उद्योग को क्या कदम उठाने चाहिए। समाचार देखें और अपने निष्कर्ष निकालें। और जानें कि आपको अपने जीवन में क्या नहीं करना चाहिए।

Hindi News/ Bangalore / रेणुकास्वामी हत्याकांड : कन्नड़ सिनेमा के दो दिग्गजों ने लिया न्याय का पक्ष

ट्रेंडिंग वीडियो