मांगी कोविड रिक्त बिस्तरों के इस्तेमाल की अनुमति

- 25 फीसदी भुगतान की अपील भी

By: Nikhil Kumar

Published: 15 Nov 2020, 11:34 PM IST

बेंगलूरु. शहर के कोविड अस्पतालों के करीब 70 फीसदी बिस्तर रिक्त हैं। ऐसे में प्राइवेट हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स एसोसिएशन (पीएचएनए) ने प्रदेश सरकार से रिक्त बिस्तरों को सरकारी कोटे से बाहर करने की अपील की है। अस्पताल गैर-कोविड मरीजों के उपचार में इन बिस्तरों का इस्तमाल करना चाहते हैं। चिकित्सकों के अनुसार बिस्तर रिक्त रहने से उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। पीएचएनए ने प्रदेश सरकार से रिक्त बिस्तरों के लिए 25 फीसदी भुगतान करने की अपील भी की है।

पीएचएनए के अगले निर्वाचित अध्यक्ष डॉ. प्रसन्ना एच. एम. ने बताया कि इस संबंध में वे स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के. सुधाकर और अन्य अधिकारियों से मुलाकात कर चुके हैं। सरकारी कोविड मरीजों के लिए आरक्षित 50 फीसदी बिस्तरों में से रिक्त बिस्तरों का इस्तेमाल गैर-कोविड मरीजों के लिए करने की मौखिक इजाजत मिली है। आधिकारिक आदेश का इंतजार है।

इन सबके बीच स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर के खतरों को मद्देनजर निजी अस्पतालों को बिस्तर लौटाना फिलहाल संभव नहीं है। स्वास्थ्य विभाग किसी तरह की कोताही नहीं बरतना चाहता है।

Nikhil Kumar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned