होसहल्ली में रात गुजारेंगे राजस्व मंत्री

गांव-गांव पहुंचेंगे राजस्व अधिकारी

By: Sanjay Kulkarni

Published: 20 Feb 2021, 04:55 AM IST

बेंगलूरु. 'हल्लीय कडेगे नम्म नडिगेÓ यानी 'गांवों की ओर हमारा सफरÓ कार्यक्रम के तहत राजस्व मंत्री आर.अशोक शनिवार को बेंगलूरु ग्रामीण जिले के दोड्डबल्लापुर तहसील स्थित सासलु होसहल्ली गांव में रात गुजारेंगे।राजस्व विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार मंत्री अशोक सुबह 11 बजे होसहल्ली पहुंचेंगे।

ग्राम देवता मंदिर में दर्शन कर आगे की यात्रा पर निकलेंगे और दलित कॉलोनी पहुंचकर स्थानीय निवासियों के साथ संवाद करेंगे। इस दौरान राज्य सरकार की ओर वरिष्ठ नागरिकों तथा विकलांगों को लेकर चलाई जा रही योजनाओं के बारे में लोगों से जानकारी लेंगे। वे समाज कल्याण विभाग के छात्रावास का दौरा कर वहां के प्रशासनिक अधिकारियों तथा विद्यार्थियों के साथ भी संवाद करेंगे।शाम को विभिन्न प्रशासनिक विभागों की ओर से सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे और एक प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे।

वरिष्ठ नागरिकों के मासिक पेंशन भुगतान से जुड़ी समस्याओं पर भी बात होगी और पेंशन के भुगतान के लिए विकसित नवोदय ऐप की जानकारी दी जाएगी। अब पेंशन के लिए वरिष्ठ जनों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। नवोदय ऐप के जरिए पेंशन सीधे लाभार्थियों के खाते में जमा होगी।

राजस्व मंत्री यहां किसानों के साथ भी संवाद करेंगे। कृषि भूमि से संबंधित दस्तावेज हासिल करने में किसानों की सुविधा के लिए राजस्व विभाग की ओर से किए गए बदलावों की जानकारी भी देंगे। समाज कल्याण विभाग के छात्रावास में रात गुजारने के बाद राजस्व मंत्री रविवार सुबह दलित कॉलोनी में स्थानीय निवासियों के साथ नाश्ता करेंगे।

Sanjay Kulkarni Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned