scriptदाल तथा चावल मिल के मालिक संकट में | Rice mill owners felling heat of lockdown | Patrika News

दाल तथा चावल मिल के मालिक संकट में

locationबैंगलोरPublished: Apr 06, 2020 11:43:45 am

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

जिले के दाल तथा चावल मिल के मालिक लॉकडाउन के कारण परेशान है।बाजार में दाल तथा चावल की मांग है लेकिन गोदामों में से यह सामग्री लॉरी में चढ़ाने के लिए मजदूर नहीं मिलने के कारण दाल तथा चावल की बोरियां गोदामों ही पडी हुई है।

दाल तथा चावल मिल के मालिक संकट में

दाल तथा चावल मिल के मालिक संकट में

यादगिर. चावल तथा दाल मिल मालिक एसोसिएशन के अध्यक्ष विष्णुकुमार के अनूसार राज्य सरकार ने अनाज की आपूर्ति को अत्यावश्यक सेवा मान कर इस सामग्री के ढुलान पर कोई रोक नहीं लगाई है। लेकिन इसके बावजूद गोदामों में यह सामग्री लॉरी में चढ़ाने तथा उतारनेवाले मजदूर ही नहीं मिल रहें है। ऐसे में इस सामग्री की ढुलान करना संभव नहीं हो रहा है।
राज्य सरकार को भी तेलंगाना सरकार की तर्ज पर किसानों से धान की खरीदी करनी चाहिए। लॉकडाउन के कारण जिले में चावल तथा दाल की 200 से अधिक मिल बंद पडी है। दाल तथा चावल को पैंक करने के लिए आवश्यक बोरियों की आपूर्ति करने वाली इकाईयां बंद होने के कारण दाल तथा चावल की पैकिंग भी संभव नहीं हो रही है। इसके अलावा अन्य राज्यों के लॉरी मालिक इस सामग्री के ढुलान के लिए दो तरफा किराए की मांग कर रहें है।
सामुहिक नमाज 25 जनों के खिलाफ मामला दर्ज

बीदर.यहां की कमनलगर पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन कर नमाज कर रहें 25 जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार यह लोग यहां के खुरेशी एक्सटेंशन में स्थित सदर पाशा नामक व्यक्ति के घर में नमाज के लिए इकट्ठे हुए थे। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने यह कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो