scriptसब्जियों के मूल्य में उछाल से उपभोक्ता हलकान | Rise in vegetable priseses worries customers | Patrika News

सब्जियों के मूल्य में उछाल से उपभोक्ता हलकान

locationबैंगलोरPublished: Mar 30, 2020 03:12:25 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

लॉकडाउन के कारण शहर में सब्जियों की आवक में बडे पैमाने पर गिरावट होने के कारण सोमवार को सब्जियां फल तथा फूलों के मूल्यों में उछाल से उपभोक्ता परेशान है।मुख्यमंत्री बीएस यडियूरप्पा के निर्देशों के तहत अब लॉकडाउन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है।फिजूल बहाने बनाकर मकानों से बाहर निकलने वालों पर अब पुुलिस की कड़ी निगरानी रख रही है। जिसके परिणाम स्वरुप अब अधिकतर उपभोक्ता सब्जियां खरीदने के बहाने कही दूर नहीं जाते हुए अपने-अपने आवासीय क्षेत्रों में ठेलों पर उपलब्ध सब्जियां खरीद रहें है।

सब्जियों के मूल्य में उछाल से उपभोक्ता हलकान

सब्जियों के मूल्य में उछाल से उपभोक्ता हलकान

बेंगलूरु.ऐसे में इन ठेलेवालों ने सब्जियों का मूल्य बढ़ा दिया है।गत सप्ताह की तुलना में हर सब्जी 20 से 25 रुपए महंगी हो गई है। राज्य सरकार की ओर से संचालित बागवानी उपज विपणन सहकारिता संघ (हापकॉम्स) में भी उपभोक्ता सब्जियों के मूल्यों में गत दो दिनों से भारी उछाल की शिकायत कर रहें है। हालांकी हापकॉम्स के प्रबंध निदेशक प्रसाद ने ऐसी शिकायतों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि शहर में 300 से अधिक हापकॉम्स केंद्रों में सब्जियों के मूल्य सुबह ही ऑनलाइन पर जारी किए जाते है। केंद्र की वैबसाइट पर भी यह सूची उपलब्ध है।ऐसे में इन केंद्रों में उस दिन जारी की गई सूची से अधिक मूल्य वसूल करना संभव नहीं है।
उन्होंने कहा कि अगर उपभोक्ता ऐसे किसी केंद्र की जानकारी बिल के साथ प्रस्तुत करते है तो इन केंद्रों के कर्मचारियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।उपभोक्ता भी सब्जियां तथा फल खरीदने से पहले ऑन लाइन पर जारी मूल्य सूची से मूल्यों की तसल्ली कर सकते है।
उल्लेखनीय है कि सहकारिता मंत्री एसटी सोमशेखर ने भी स्थिति का फायदा उठाकर मुनाफेखोरी पर उतरे सब्जी व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी जारी की है।मंत्री के अनुसार यशवंतपुर कृषि विपणन केंद्र में सब्जियां खरीदने के लिए हो रही भीड-भाड को देखते हुए यह केंद्र अस्थाई रूप में दासनपुर में स्थलांतरित किया गया है। पहले से ही ऐसा प्रस्ताव था ऐसे में यह केंद्र स्थाई रूप से दासनपुर में ही बरकरार रखने पर विचार-विमर्श जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो