scriptकॉटनपेट मेन रोड सड़क उन्नयन मंथर गति से कारोबार ठप | road develpoment became bone of contetion | Patrika News

कॉटनपेट मेन रोड सड़क उन्नयन मंथर गति से कारोबार ठप

locationबैंगलोरPublished: Oct 23, 2019 05:52:26 pm

Submitted by:

Sanjay Kulkarni

कॉटनपेट मेन रोड सड़क उन्नयन मंथर गति से कारोबार ठपशहर के व्यस्ततम क्षेत्र में गत 9 माह से कारोबार ठप, 11 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से व्हाइट टॉपिंग का कार्य मंथत गति से

market

market

बेंगलूरु.आमतौर पर बुनियादी ढ़ांचे के विकासकार्यों को लेकर लोगों में उत्साह रहता है। ऐसे कार्यों का लोग बेसब्री से इंतजार करते है इसके लिए कुछ दिनों तक परेशानी सहने के लिए भी तैयार रहते है।लेकिन शहर के सबसे व्यस्ततम मेजेस्टिक क्षेत्र में स्थित कॉटनपेट मुख्य सड़क के उन्नयन का कार्य इस सड़क पर स्थित दुकानदारों के लिए परेशानी का कारण बना है।
केंद्रीय अपराध जांच शाखा थाने से लेकर शांतला सिल्क चौराहे से लगभग दो किलोमीटर लंबी इस सड़क का 11 करोड़ 71 लाख रुपए की लागत से व्हाइट टॉपिंग का कार्य मंथत गति से चल रहा है।इस कार्य की की मंथर गति से यहां का कारोबार लगभग 9 माह से ठप होने के कारण दुकानदार परेशान है। इस निर्माण कार्य ने सैकड़ों लोगों की रोजी-रोटी छिन ली है। यहां के दुकानदारों ने सोचा भी नहीं होगा की यह विकासकार्य उनके लिए सहायक बनने के बदले उनका कारोबार ही चौपट कर देगा।
इस वर्ष 8 फरवरी को इस सड़क पर यातायात रोकी गई है। जिसके कारण इस सड़क पर स्थित दुकानों में कारोबार संभव नहीं हो रहा है। रेलवे स्टेशन तथा बस स्टैंड के निकट होने के कारण इस सड़क पर कई लॉज तथा होटल है लेकिन यह सड़क ही बंद होने कारण गत 9 माह से होटल तथा लॉज बंद पडे है। जिसके कारण कई लोगों ने रोजगार खो दिया है।यह कार्य छह माह में पूरा होना था लेकिन मौजूदा इस कार्य की गति को देखते हुए यह कार्य पूरा होने के लिए और 6 से 8 माह का समय लगने के आसार दिखाई दे रहें है।
इस क्षेत्र मेंं शहर पेयजलपूर्ति तथा मलजल निस्तारण निगम ने पुराने पाइप बदलकर नए पाइप बिछाने का कार्य शुरु किया है। इसके लिए इस सड़क को कई जगह पर20 फीट तक खोदा गया है। पाइप लाइन बिछाने के कार्य में देरी के कारण व्हाइट टॉपिंग का कार्य नहीं हो रहा है।बेसकॉम की ओर से भी यहां भूमिगत केबल बिछाई जा रही है। विभिन्न प्रशासनिक संस्थाओं के बीच समन्वय नहीं होना मंथर गति का प्रमुख कारण है। भूमिगत बिजली लाइन बिछाने के लिए यहां के स्ट्रिट लाइट का बिजली संपर्क तोडा गया है। जिसके कारण इस सड़क पर कोई स्ट्रिट लाइट नहीं होने के कारण चोरी तथा लूट की वारदाते बढ़ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो