scriptबेंगलूरु टेक समिट में इस बार का मुख्य आकर्षण रोबॉटिक्स | Robotics the main attraction of this time at Bangalore Tech Summit | Patrika News

बेंगलूरु टेक समिट में इस बार का मुख्य आकर्षण रोबॉटिक्स

locationबैंगलोरPublished: Nov 13, 2019 03:47:04 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, ब्लॉक चेन और आइओटी के प्रभाव, साइबर सुरक्षा, इलेक्ट्रिक वाहन आदि विषयों पर केंद्रित है।

बेंगलूरु टेक समिट में इस बार का मुख्य आकर्षण रोबॉटिक्स

Bengaluru Tech

बेंगलूरु. राज्य सरकार की ओर से आयोजित तीन दिवसीय वार्षिक आइटी प्रदर्शनी बेंगलूरु टेक समिट का आयोजन 18 नवंबर से होगा।

उप मुख्यमंत्री डॉ सीएन अश्वथ नारायण ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस बार का आयोजन आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, ब्लॉक चेन और आइओटी के प्रभाव, साइबर सुरक्षा, इलेक्ट्रिक वाहन आदि विषयों पर केंद्रित होगा।
लेकिन रोबॉटिक्स प्रतियोगिता इस बार के आयोजन नया आकर्षण होगा। उन्होंने कहा कि इस बार कारोबार श्रेणी में नया पुरस्कार बेंगलूरु इम्पैक्ट अवार्ड भी शुरु किया जाएगा। इसके अलावा एसटीपीआई की ओर से आईटी निर्यात और स्मार्ट बॉयो अवार्ड भी दिए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि इस बार 20 देशों का प्रतिनिधिमंडल प्रदर्शनी में भाग लेगा। बायोकॉन की एमडी किरण मजमदार शॉ और इंफोसिस के सह संस्थापक क्रिस गोपालकृष्णन भी उपस्थित थे।

बेंगलूरु टेक समिट देश भर में नवाचारों और अभिनव प्रयोगों के प्रदर्शन के लिए जानी जाती है, इसमें देश-दुनिया की दिग्‍गज आईटी कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ ही स्‍वतंत्र तौर पर काम करने वाले पेशेवर भी अपने प्रोडक्‍ट पेश करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो