script

ट्रेन के सामने कूदकर आत्‍महत्‍या करने जा रहे 55 वर्षीय को पहुंचाया उसके परिवार के पास

locationबैंगलोरPublished: Jan 21, 2020 04:12:55 pm

Submitted by:

Ram Naresh Gautam

बाद में उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पत्नी व बच्चों से आए दिन होने वाले झगड़े से परेशान था।

आरपीएफ निरीक्षक ने बचाई युवक की जान

आरपीएफ निरीक्षक ने बचाई युवक की जान

बेंगलूरु. रेलवे सुरक्षा बल बैयप्पनहल्ली के निरीक्षक ने सोमवार शाम करीब चार बजे आत्महत्या के इरादे से रेलवे ट्रेक पर ट्रेन का इंतजार कर रहे एक व्यक्ति को पकड़ ट्रेन आने के कुछ ही क्षण पूर्व पकड़ लिया।
बाद में उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह पत्नी व बच्चों से आए दिन होने वाले झगड़े से परेशान था। इसलिए आत्महत्या के इरादे से आया था।

बल के निरीक्षक उमेश धाकड़ ने बताया कि सोमवार शाम को वे बेंगलूरु ईस्ट और बैयप्पनहल्ली स्टेशनों के बीच गश्त पर थे। वेस्ट केबिन के पास उन्हें एक व्यक्ति संदिग्ध परिस्थिति में घूमता दिखा।
इस पर उन्होंने उस व्यक्ति को निगरानी में ले लिया। करीब 20 मिनट बाद वह खड़ा हो गया और बेंगलूरु ईस्ट की ओर से आ रही मैसूरु-चेन्नई शताब्दी वाले ट्रेक की ओर बढऩे लगा। उसे ऐसा करते देख वे माजरा समझ गए।
इसी बीच ट्रेन ने हॉर्न दिया और तेजगति से आने की आवाज सुनकर वे उस व्‍यक्ति की और दौड़े और खुद की जान की परवाह किए बिना उसे रेल पटरी से दूर खींच लिया।
उमेश धाकड़ ने बताया कि आत्महत्या के लिए आए व्यक्ति की उम्र 55 है औ वह कॉक्स टाउन स्थित एम.एन गार्डन के पास जीवनहल्ली का रहने वाला है।

बाद में वे उसको वाहन में बैठाकर उसके घर ले गए और उसकी पत्नी व बच्चों के सुपुर्द किया। पत्नी व बच्चों को पिता को संभाल कर रखने को कहा।

ट्रेंडिंग वीडियो