बारिश प्रभावित जिलों में राहत कार्य के लिए 200 करोड़ जारी: कुमारस्वामी

बारिश प्रभावित जिलों में राहत कार्य के लिए 200 करोड़ जारी: कुमारस्वामी

Sanjay Kumar Kareer | Publish: Aug, 17 2018 12:27:13 AM (IST) Bangalore, Karnataka, India

बारिश के कारण हुई क्षति के बारे में दो दिन में रिपोर्ट पेश करने के जिलाधिकारियों को निर्देश

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी ने कहा है कि बारिश से प्रभावित कोडग़ू, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, हासन, शिवमोग्गा, चिक्कमगलूरु तथा उत्तर कन्नड़ जिलों में राहत कार्य के लिए 200 करोड़ रुपए जारी किए जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार की शाम यहां बाढग़्रस्त जिलों के हालात की समीक्षा करने व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक में भाग लेने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इन जिलों में हुई भारी बारिश के कारण हुई क्षति के बारे में दो दिनों में रिपोर्ट पेश करने के संबंधित जिलाधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि प्रभारी मंत्री अपने जिलों में पहुंचकर राहत व बचाव कार्य का पर्र्यवेक्षण कर रहे हैं। प्रभावित जिलों में विस्तापित लोगों को शरण देने के लिए 29 राहत शिविर खोले गए हैं जहां 1755 लोगों को शरण दी गई है। उन्होंने कहा कि बारिशजनित हादसों में कोडग़ू जिले में दो तथा शिवमोग्गा व उडुपी जिलों में एक-एक व्यक्ति की जानें गई है।

उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण आई बाढ़ व भू-स्खलन से कोडग़ू जिला बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। अनेक लोग विभिन्न स्थानों पर बाढ़ में फंसे हुए हैं और उनको बचाने के लिए सेना से मदद मांगी गई है। हालांकि राहत आपरेशन के लिए हेलीकाप्टर तैयार रखे गए हैं लेकिन खराब मौसम के कारण वे उड़ान नहीं भर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन लोगों को बचाने के लिए शुक्रवार फिर से प्रयास किएजाएंगे। बाढ़ में फंसे लोगों तक पर्याप्त भोजन पहुंचाने के कदम उठाए गएहैं।

उन्होंने कहा कि जिला उपायुक्तों की रिपोर्ट के आधार पर राहत कार्यों का के लिए केन्द्रीय सहायता के लिए केन्द्र सरकार को ज्ञापन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल जिला उपायुक्तों के पास 237.55 करोड रुपए उपलब्ध है और राहत कार्य चलाने के लिए कोष की कोई कमी नहीं है।

तटीय व मलनाडु क्षेत्र में बारिश के कारण चुनाव स्थगित करें

बेंगलूरु. भाजपा की प्रदेश इकाई ने प्रदेश के मलनाडु व तटीय जिलों में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त होने से शहरी निकाय चुनाव स्थगित करने की मांग की है। भाजपा प्रवक्ता व प्रदेश महासचिव सी.टी. रवि ने गुरुवार को यहां कहा कि 29 अगस्त को होने जा रहे चुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्र भरने का अंतिम दिन है। मलनाडु व तटीय क्षेत्र जल प्रलय का शिकार हैं और लोगों का घरों से बाहर निकलना तक दूभर हो गया है। ऐसी स्थिति में नामांकन पत्र भरने वाले कौन हैं और चुनाव प्रक्रिया चलाने वाले कौन हो सकते हैं? उम्मीदवार मत मांगने की स्थिति में नहीं है लिहाजा राज्य चुनाव आयोग के लिए प्रदेश के बाढग़्रस्त जिलों में चुनाव स्थगित कर देना ही उपयुक्त होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned