उम्मीदवारों के चयन में नहीं था आरएसएस का हस्तक्षेप : ईश्वरप्पा

भाजपा के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव के उस बयान का खंडन किया हैं, जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरएसएस) का उम्मीदवारों के चयन में हस्तक्षेप होने की बात कही थी।

बेंगलूरु. भाजपा के वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडूराव के उस बयान का खंडन किया हैं, जिसमें उन्होंने राष्ट्रीय स्वयं संघ (आरएसएस) का उम्मीदवारों के चयन में हस्तक्षेप होने की बात कही थी। ईश्वरप्पा ने सोमवार को बागलकोट में कहा कि मंड्या में निखिल गौड़ा के खिलाफ साजिश रचने के कुमारस्वामी के आरोप हास्यास्पद हैं। राजनीति में किसी एक व्यक्ति का दूसरे व्यक्ति से मुकाबला करना स्वाभाविक होता है।

इसे साजिश करार देना उचित नहीं है। एक तरफ तो ये कहते हैं कि गठबंधन दल एकजुट हैं, तो मंड्या में निखिल को हराने की साजिश रचने के आरोप कहां तक उचित हैं। उन्होंंने कहा कि गठबंधन की ओर से मंड्या में राहुल गांधी की रैली करने की योजना है। प्रचार के लिए हेलीकॉप्टर नहीं मिलने संबंधी कुमारस्वामी का बयान भी हास्यास्पद है। चुनाव के लिए सारी तैयारियां पहले से करनी पड़ती हैं।

मैसूरु में भी मची है अंतर्कलह
मैसूरु-कोड़ुगु लोकसभा क्षेत्र में गठबंधन दलों के नेताओं ने रविवार को मैसूरू में संयुक्त प्रेस वार्ता की लेकिन इसके बावजूद वहां हालात यथावत है। जिला प्रभारी मंत्री जीटी देवेगौड़ा ने सोमवार को जिले के कांग्रेस नेताओं की ओर से प्रकाशित चुनाव प्रचार साहित्य में केवल कांग्रेस नेताओं के ही फोटो प्रकाशित कर जद-एस को अपमानित करने का आरोप लगाया है। हालांकि दोनों दलों के नेताओं ने स्पष्ट किया है कि गठबंधन के प्रत्याशी की जीत के लिए दोनों दल हरसंभव प्रयास करेंगे। इस सिलसिले में मंड्या, मैसूरु तथा चामराजनगर लोकसभा क्षेत्रों में गठबंधन दलों के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए राहुल गांधी का दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राहुल गांधी ने भी कांग्रेस तथा जद-एस के कार्यकर्ताओं को दलगत राजनीति को तिलांजलि देते हुए गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने की अपील की है। दोनों दलों के नेताओं ने जो कार्यकर्ता गठबंधन के प्रत्याशियों की जीत के अवरोधक बने हंै, उनके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। इन प्रयासों की कड़ी में इन तीनों लोकसभा क्षेत्रों में जद-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौडा तथा कांग्रेस के नेता सिद्धरामय्या की संयुक्त प्रचार सभाओं का आयोजन किया है।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned