मैं आरएसएस का स्वयंसेवक मुझे गिरफ्तार करो : शेट्टर

मैं आरएसएस का स्वयंसेवक मुझे गिरफ्तार करो : शेट्टर

Shankar Sharma | Publish: Jan, 13 2018 10:19:08 PM (IST) Bangalore, Karnataka, India

मैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्वयंसेवक हूं। सरकार मुझे गिरफ्तार करे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जगदीश शेट्टर ने चुनौतीपूर्ण लहजे में यह बात कही।

हुब्बली. मैं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्वयंसेवक हूं। सरकार मुझे गिरफ्तार करे। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष जगदीश शेट्टर ने चुनौतीपूर्ण लहजे में यह बात कही। शुक्रवार को स्वामी विवेकानंद के जयंती समारोह में भाग लेने के पश्चात कहा कि संघ परिवार और भाजपा पर मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या का बयान उनके पद के अनुरूप नहीं है।

उन्होंने कहा की राज्य में भाजपा की लगातार बढ़ती लोकप्रियता से घबराए सिद्धरामय्या गलत बयानबाजी कर रहे हैं। एक सवाल पर शेट्टर ने कहा कि पहले भी शिवसेना जैसे कई दलों ने चुनाव लड़ा है, ऐसे में भाजपा पर कोई असर नहीं होगा। महादयी जल बंटवारा विवाद पर शेट्टर ने कहा कि कांग्रेस संवाद के माध्यम से इस मामले का समाधान नहीं चाहती है।

प्रदेश में भाजपा का जेल भरो आंदोलन
भाजपा, आरएसएस तथा बजरंग दल पर मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या की कथित टिप्पणी के खिलाफ भाजपा ने शुक्रवार को जिला मुख्यालयों पर जेल भरो आंदोलन कर गिरफ्तारियां दीं। जिला मुख्यालयों पर विरोध मार्च निकाले गए और नारेबाजी की।


बेंगलूरु में विवेकानंद जयंती के कारण आंदोलन को शनिवार के लिए स्थगित कर दिया गया है। विभिन्न जिलों से मिली खबरों के अनुसार तुमकूरु में भाजपा की प्रदेश महासचिव शोभा करंदलाजे तथा कार्यकर्ताओं को तब पुलिस ने हिरासत में ले लिया जब उन्होंने कांग्रेस कार्यालय में घुसने का प्रयास किया।


कलबुर्गी में 150 से अधिक कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यालय का घेराव कर गिरफ्तारी दीं। उन्होंने सुपर मार्केट से जिला कांग्रेस कार्यालय तक विरोध मार्च निकाला। सिद्धरामय्या व दिनेश गुंडुराव से क्षमा याचना करने की मांग को लेकर करीब एक घंटे तक कांग्रेस कार्यालय का घेराव किया।


हुबल्ली-धारवाड़, बेलगावी, मेंगलूरु, उडुपी, उत्तर कन्नड़, गदग, हावेरी, दावणगेरे, रायचूर, बल्लारी, चित्रदुर्गा, शिवमोग्गा, चिक्कमगलूरु, हासन, कोलार, चिक्कबलापुर, रामनगर सहित प्रदेश के सभी जिलों में धरने दिए और गिरफ्तारियां दीं।

छोटा घंटाघर चौक प्रांगण में धरना
मैसूरु भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल, विहिप आदि संगठनों ने शुक्रवार को छोटा घंटाघर चौक प्रांगण में धरना देकर प्रदर्शन किया। पूर्व चिकित्सा मंत्री रामदास ने कहा कि राज्य के संघ परिवार को लेकर मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या की कथित टिप्पणी दुर्भाग्यपूर्ण है। शहर भाजपा अध्यक्ष डॉ. बीएच मंजूनाथ, एचवी राजीव, नागेंद्र, प्रीतम, महिपुर राजेश, पन्नालाल जैन, प्रेमकुमार, कुमार गौड़ा, प्रभाकर सिंधिया, मलप्पा गौड़ा आदि मौजूद रहे।

Ad Block is Banned