विधान सौधा और नेहरू तारामंडल में बम की अफवाह

Shankar Sharma

Publish: Sep, 12 2017 10:08:00 (IST)

Bangalore, Karnataka, India
विधान सौधा और नेहरू तारामंडल में बम की अफवाह

विधानसौधा पुलिस ने विधानसौधा और नेहरू तारामंडल में बम होने की झूठी सूचना देने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया

बेंगलूरु. विधानसौधा पुलिस ने विधानसौधा और नेहरू तारामंडल में बम होने की झूठी सूचना देने के आरोप में तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया।  पुलिस के अनुसार सोमवार दोपहर पुलिस कंट्रोल रूम को किसी ने सूचना दी थी कि विधानसौधा और नेहरू तारामंडल में बम रखा गया है जो किसी भी समय फट सकता है।

सूचना मिलने पर बम डिस्पोजल स्क्वॉड और पुलिस खोजी कुत्तों के साथ मौके पर पहुंचे और विधानसौधा और नेहरू तारामंडल में हर जगह सक्ष्मता से तलाशी ली लेकिन कहीं बम नहीं मिला। पुलिस को दोनों जगह करीब तीन घंटों तक तलाशी अभियान चलाना पड़ा।


दूसरी ओर पुलिस ने पुलिस कंट्रोल रूम के मोबाइल पर आई सूचना की जांच के बाद तीन युवकों मत्तिकेरे के सुरेश (२८), आरएमसी यार्ड के नागराज (२६) और श्रीधर को गिरफ्तार कर लिया। तीनों युवकों से पूछताछ जारी है।

सोना मिश्रित बजरी चुराने पर पांच युवक गिरफ्तार
कोलार. केजीएफ की उरिगम पुलिस ने सोना मिश्रित बजरी चुराने के आरोप में ५ आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के अनुसार भारत गोल्ड माइंस लिमिटेड (बीजीएमएल) के अंतर्गत नंदिदुर्ग माइंस में सोना मिश्रित बजरी के कई बोरे रखे थे। यह बजरी काफी कीमती है और इसे निर्यात किया जाता है।

पांचों ने माइंस की ऊंची दीवार लांघ कर परिसर में घुसने के लिए लंबी सीढ़ी का इस्तेमाल किया था। बजरी का बोरा लेकर सीढ़ी चढ़ते समय एक आरोपी ने बोरा नीचे गिरा दिया। आवाज सुनकर दो चौकीदारों ने आरोपियों को बंदूक दिखाकर गोली मारने की चेतावनी दी और पकडक़र एक कमरे में बंद कर दिया।


पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उन्हें गिरफ्तार किया। उनकी पहचान सोसई पाल्या निवासी अमुलनाथन (३४), मस्काम क्षेत्र के अर्मुगम (२८), वेंकटेश (३०), कोततूर के सोमय्या (३५) और सण्णा वेंकटेश (३०) के तौर पर हुई है। केजीएफ के पुलिस अधीक्षक लोकेश कुमार ने पत्रकारों को बताया कि सोना मिश्रित बजरी कीमती मूर्तियां बनाने के बाद इसमें चमक लाने के लिए इस्तेमाल की जाती है। एक किलो ग्राम बजरी की कीमत दो से ढाई लाख रुपए है। एक बोरे में १० किलो ग्राम बजरी रखी गई थी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned